अध्यात्म

इन बर्थ डेट वाले लोग कम उम्र में बन जाते है अरबो-खरबो के मालिक, इनके पास कभी नहीं होती पैसों की कमी

IDFC First Bank
x
अगर आपका मूलांक 5 हो तो आपको तथा अपासे जुडे लोगों की किस्मत बदलने वाली है। 5 मूलांक के लोगों को ज्यादा प्रयास करने की आवश्यकता नहीं होती।

Numerology, Astrology, Mulank 5 people, Radix 5 People, Lucky Number Astrology, Astrology: जीवन में हर व्यक्ति माता लक्ष्मी की कृपा प्राप्त करना चाहता है। लोगों द्वारा प्रयास भी किए जाते हैं लेकिन अपेक्षित सफलता प्राप्त नहीं होती। लेकिन हमारे ज्योतिष शास्त्र में बताया गया है कि कुछ खास मूलांक में जन्मे लोगो पर माता लक्ष्मी की विशेष कृपा होती है। कहा गया है कि अगर आपका मूलांक 5 हो तो आपको तथा अपासे जुडे लोगों की किस्मत बदलने वाली है। 5 मूलांक के लोगों को ज्यादा प्रयास करने की आवश्यकता नहीं होती। उन्हें माता लक्ष्मी का आशीर्वाद प्राप्त होता है।

क्या खास है 5 मूलांक में

अंक शास्त्र में बताए अनुसार 5 मूलांक वाले जातक भाग्यशाली होते हैं। साथ ही बताया गया है कि अगर आपका जन्म किसी महीने की 5, 14 और 23 तारीख को हुआ है तो इन तारीखों में जन्मे लोग धन के मामले में बहुत ही भाग्यशाली होते हैं। ऐसा भी कहा जा सकता है कि इन पर माता लक्ष्मी की सीधी कृपा होती है।

मंगल होता है स्वामी

5 मूलांक के जातको के सम्बंध में बताया गया है कि ऐसे लोग हर चुनौतियों का डटकर मुकाबला करते हैं जिससे यह नौकरी करने के बजाय व्यापार करने में ज्यादा रूचि रखते हैं। लोग इन्हे अपने बात के पक्के बताए गए हैं। एक बार वादा करने के बाद उसे अवश्य निभाते हैं। इनके पास कभी भी पैसे की कमी नहीं होती।

5 मूलांक के जातकों के संबंध में बताया गया है कि ऐसे लोगों का भाग्य साथ देता है। यह राजनीति तथा प्रशासनिक स्तर पर उच्च पद प्राप्त करते हैं। कहा जा सकता है कि यह समाज में खूब सम्मान प्रप्त करेते है।

बताया गया है कि यह काफी सुखी स्वभाव के होते हैं। यह व्यवस्थित जीवन जीना चाहते हैं। ऐसा इसलिए कहा जाता है क्योंकि यह अपने काम में किसी दूसरे का हस्तक्षेप नही चाहते। यह चाहते हैं कि हर काम इनके मन का होना चाहिए।

नोट-ः उक्त समाचार में दी गई जानकारी सूचना मात्र है। रीवा रियासत समाचार इसकी पुष्टि नहीं करता है। दी गई जानकारी प्रचलित मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। ऐसे में किसी कार्य को शुरू करने के पूर्व विशेषज्ञ से जानकारी अवश्य प्राप्त कर लें।

Next Story