अध्यात्म

इस 4 राशि के लोग तुरंत धारण करे मोती, होगा कुछ ऐसा जिसके बारे में आपने सोचा भी नहीं होगा

Arthik Rashifal 2022 These 4 zodiac people will be rich will earn lot of money
x
मोती धारण करने पर कुछ राशि वालों के लिए बहुत ही लाभकारी होता है.

ज्योतिष शास्त्र। रत्न का जीवन से बेहद ही गहरा रिश्ता है और ग्रह के हिसाब से रत्न बनाए गए है। रत्न, ग्रह की मजबूती और उसके अशुभ प्रभाव को खत्म करने के लिए धारण किए जाते हैं। ज्योतिष शास्त्र में मोती को चंद्रमा का रत्न माना जाता है. मोती चंद्रमा की तरह ही देखने में सुंदर और गुण से शीतल होता है. इस रत्न का प्रभाव सीधे मन और शरीर पर पड़ता है। बस जरूरत है कि जानकारी लेकर ही मोती धारण करना चाहिए।

इन राशि वालों के लिए मोती शुभ

मोती धारण करने पर कुछ राशि वालों के लिए बहुत ही लाभकारी होता है। ज्योतिष के मुताबिक मेष ,कर्क ,वृश्चिक और मीन लग्न के लोगों को मोती पहनना अच्छा माना गया है। इस राशियों को पहनने से मानसिक परेशानी नहीं होती, मोती के साथ पीला पुखराज और मूंगा को ही पहना जा सकता है, किसी दूसरे रत्न को नहीं।

इन राशि वालों को हो सकता है नुकसान

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार वृष ,मिथुन ,कन्या ,मकर और कुंभ लग्न के लोगों को मोती धारण करना नुकसान दे भी हो सकता है। ऐसे में अगर इस राशि के लोग मोती पहनने के सोच रहे है तो सावधान रहे और जानकार से जरूर सलाह लें वरना उन्हे नुकसान हो सकता है।

ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक सिंह ,तुला और धनु लग्न के लोगों को विशेष परिस्थिति में ज्योतिषी की सलाह पर मोती धारण कर सकते हैं. इसके अलावा बहुत अधिक भावुक या गुस्सैल स्वभाव के लोगों को मोती नहीं पहनना चाहिए।

ऐसे पहने मोती

मोती को चांदी की अंगूठी में बनवाना शुभ होता है. इसे सबसे छोटी उंगली धारण करना चाहिए। मोती को शुक्ल पक्ष के सोमवार की रात में धारण करना चाहिए। इसके अलावा इसे पूर्णिमा को भी धारण किया जा सकता है। धारण करने के पहसे गंगाजल से धोकर शिव जी को अर्पित करना शुभ होता है।

Next Story