अध्यात्म

Peeli Sarson Ke Upay: पितृ दोष का निवारण करती है पीली सरसों, जानें पीली सरसों के उपाय

Peeli Sarson Ke Upay: पितृ दोष का निवारण करती है पीली सरसों, जानें पीली सरसों के उपाय
x
Peeli Sarson Ke Upay: घर कि रसोई में उपयोग की जानें वाली पीली सरसों का प्रयोग तंत्र शास्त्र में नकारात्मक ऊर्जाओं को दूर करने में किया जाता है।

Peeli Sarson Ke Totke: सरसों या कहें पीली सरसों जो की रसोईघर के मसालदानी के मुख्य अवयव में से एक है. जो की खाने को स्वादिष्ट बनाने के साथ इसका वर्णन तंत्र शास्त्र में भी मिलता है। तंत्र शास्त्र (Tantra Shastra) के अनुसार पीली सरसों (Yellow Mustard) हमें नकारात्मक शक्तियों से बचाती है। इसके प्रयोग से जीवन में कई प्रकार के बदलाव आते हैं। अर्थात खाने के अलावा ये हमें बुरी नजर से भी बचाता है।

पीली सरसों के उपाय

Peeli Sarson Ke Upay: छोटे दाने वाली पीली सरसों में नेगेटिव एनर्जी (Negative Energy) ख़त्म करने की शक्ति होती है. घर में उत्पन्न कहल या फिर अचानक आई तंगी में कहीं न कहीं आपके घर में नकारात्मक ऊर्जा की ओर संकेत करता है। कई बार मन न लगना, सिर भारी होना इसके अन्य लक्षण हैं की आपके घर-परिवार को बुरी नजर लगी हो. पीली सरसों के इन उपायों के द्वारा आप घर की नेगेटिव एनर्जी को दूर कर सकते हैं।

पीली सरसों के टोटके (Peeli Sarson Ke Totke)

  1. नए घर में शिफ्ट होने से पहले घर के सभी कोनों में पीली सरसों का छिड़काव करें।
  2. घर में बेवजह कलह होने पर पीली सरसों को जलाएं। इसका धुआं घर की नकारात्मक ऊर्जा को दूर करता है।
  3. रविवार के दिन कांच की कटोरी में पीली सरसों को भरकर उत्तर-पूर्व दिशा में रखें। ऐसा करने से घर में सुख-समृद्धि बनी रहती है।
  4. बंद पड़े हुए कार्यस्थल या कोई बंद हो चुकी फैक्ट्री में भी सरसों को जलाने से व्यापार कार्यस्थल व व्यापार की बाधाएं समाप्त होती हैं।
  5. अगर घर का कोई सदस्य बीमार है या उसकी एनर्जी काफी ज्यादा लो है तो उसके चारों ओर सात बार सरसों को घुमाएं और उसे जला दें। ऐसा करने से बुरा साया हट जाता है।
  6. पीले कपड़े में सरसों को बांधकर में गेट बांधने से पितृदोष दूर होता है साथ ही बुरी नजरों से बचाव होता है।
Next Story