अध्यात्म

Palmistry: जिनके हाँथ में रहती है ऐसी रेखा वो रहते है जीवनभर मालामाल, जमीन-जायदाद की नहीं रहती कोई कमी

Palmistry: जिनके हाँथ में रहती है ऐसी रेखा वो रहते है जीवनभर मालामाल, जमीन-जायदाद की नहीं रहती कोई कमी
x
Palmistry: जिनके हाँथ में रहती है ऐसी रेखा वो रहते है जीवनभर मालामाल, जमीन-जायदाद की नहीं रहती कोई कमी! Those who have such a line in their hands, they remain rich throughout their life, there is no shortage of land and property

Palmistry: हाथ में पाई जाने वाली रेखाएं उसके आने वाले कल की भविष्यवाणी करती हैं। लेकिन इन लकीरों को पढ़ने के लिए ज्योतिष शास्त्री की आवश्यकता होती है। आज हम ज्योतिष शास्त्रों के बताए अनुसार एक ऐसी रेखा के बारे में बताने जा रहे हैं। इसे बहुत शुभ और सफल व्यक्ति के हाथों में देखा जाता है। इसे गुरु चिह्न कहते हैं।

क्या है गुरु चिन्ह

गुरु चिन्ह इंडेक्स फिंगर के नीचे स्थित होता है। हस्तरेखा के अनुसार बताया गया है कि जिस किसी जातक के हाथ के गुरु पर्वत पर गुरु चिन्ह हो उसे बहुत शुभ माना गया है। ऐसे लोग परोपकारी होने के साथ ही विद्वान होते हैं।

शनि पर गुरु चिन्ह

जिस किसी जातक के शनि क्षेत्र में गुरु का चिन्ह होता है ऐसे व्यक्ति विद्वान, भाग्यशाली, साहित्यकार और जमीन जायदाद के मालिक होते हैं। ऐसे व्यक्ति दार्शनिक भी होते हैं। समाज में इन्हें खूब मान प्रतिष्ठा प्राप्त होती है।

बुध पर गुरु चिन्ह

जिन जातकों के बुध पर्वत पर गुरु का चिन्ह है वह कुशल व्यवसाई होने के साथ ही बड़े वैज्ञानिक बनते हैं। ऐसे लोग कलाकार होते हैं। साहित्य रचना में इनका विशेष लगाव बताया गया है।

मंगल ग्रह पर बुध चिन्ह

अगर किसी भी जातक के मंगल क्षेत्र में गुरु चिन्ह पाया जाता है तो वह भी डॉक्टर, जज मजिस्ट्रेट बनता है। अपने भाई बंधुओं को अपने वश में रखते हैं। वही कहा गया है कि अगर द्वितीय मंगल क्षेत्र में गुरु का चिन्ह है तो वह व्यक्ति सदैव परेशानियों से घिरा रहेगा।

नोट- इस समाचार में दी गई जानकारी सूचना मात्र है। इस पर पूर्ण भरोसा करने के पहले विशेषज्ञ से जानकारी प्राप्त करें। रीवा रियासत समाचार इसकी पुष्टि नहीं करता।

Next Story