अध्यात्म

Palmistry: हस्तरेखा बताती है आपके कितने शत्रु हैं, जानना चाहते हैं तो ऐसे करें विचार

Palmistry: हस्तरेखा बताती है आपके कितने शत्रु हैं, जानना चाहते हैं तो ऐसे करें विचार
x
Enemy Lines In Palmistry: शत्रु केवल इंसान के रूप में ही नहीं होते हैं, अगर आप ऐसा सोचतें हैं तो आपका सोंचना गलत है, हस्तरेखा को देखकर जानें अपने शत्रुओं को।

Enemy Lines In Palmistry: इस पृथ्वी में ऐसा व्यक्ति मिलना असंभव है जो यह कह सके कि उसका कोई शत्रु नहीं है। शत्रु न सही लेकिन विरोधी अवश्य होते हैं। जो बिना विवाद के ही आपसे विरोध मानते हैं, आपका नुकसान करना चाहते हैं। कई बार तो लोगों को पता भी नहीं होता और उसके शत्रु रहते हैं। मन ही मन वह सोचता रहता है कि मेरे तो कोई शत्रु नहीं है। लेकिन हकीकत में उसके भी शत्रु रहते हैं। अगर आप भी ऐसा सोच रहे हैं कि मेरे कोई शत्रु नहीं है तो आप अपने हाथ की रेखा देखकर भी जान सकते हैं की वास्तव में आपका कोई शत्रु है या नहीं।

कहां होती है रेखा

Shatru Rekha Kahan Hoti Hai? आप सब के हाथ में कई रेखाएं पाई जाती हैं। अगर हस्तरेखा के सबसे छोटी उंगली के नीचे इस चित्र बुध पर्वत होता है। साथ ही बताया गया है कि बुध पर्वत के नीचे मंगल पर्वत का स्थान निश्चित होता है। इसी मंगल पर्वत के पास पड़ी हुई रेखाएं शत्रु रेखाएं कहलाती है। कहने का मतलब मंगल पर्वत के पास जितनी दिखाएं हिंदी व्यक्ति के उतने ही शत्रु होते हैं।

शत्रु रेखा से जुड़ी कई जानकारी

  • वहीं कहा गया है कि अगर मंगल पर्वत के आसपास पाई जाने वाली रेखा बड़ी और लंबी है तो ऐसे में शत्रु आपको नुकसान पहुंचाता है।
  • बताया गया है कि अगर मंगल पर्वत से कोई रेखा निकलकर भाग्य रेखा को काट दे तो इसका मतलब है शत्रु आपको बहुत ज्यादा क्षति पहुंचाने वाला है। आपको बड़ा धोखा और मोटे आर्थिक नुकसान का सामना करना पड़ सकता है।
  • यह नुकसान हस्तरेखा में उम्र के इस पड़ाव पर जाकर उक्त रेखा काटती है उसी उम्र में आपको भारी नुकसान का सामना करना पड़ सकता है।
  • कहा गया है अगर शत्रु रेखा पर कोई द्वीप का निशान है तो व्यक्ति अनैतिक कार्य में लिप्त होता है।
  • वहीं कहा गया है कि अगर हाथ में कमल या फिर कोई भी शुभ निशान है तो शत्रु आपको नुकसान नहीं पहुंचा सकता है।

नोट- इस समाचार में दी गई जानकारी सूचना मात्र है। इस पर पूर्ण भरोसा करने के पहले विशेषज्ञ से जानकारी प्राप्त करें। रीवा रियासत समाचार इसकी पुष्टि नहीं करता।

Sandeep Tiwari | रीवा रियासत

Sandeep Tiwari | रीवा रियासत

    Next Story