अध्यात्म

Palmistry News: अगर आपके हाँथ में है ऐसी रेखा तो होता है अशुभ, जीवन में आने वाली है तबाही, सबकुछ होने वाला है बर्बाद

Palmistry News: अगर आपके हाँथ में है ऐसी रेखा तो होता है अशुभ, जीवन में आने वाली है तबाही, सबकुछ होने वाला है बर्बाद
x
Palmistry News: अगर आपके हाँथ में है ऐसी रेखा तो होता है अशुभ, जीवन में आने वाली है तबाही, सबकुछ होने वाला है बर्बाद! If you have such a line in your hand then it is inauspicious, there is destruction in life, everything is going to be ruined

Palmistry News: हस्तरेखा शास्त्र में हाथ की रेखाओं के संबंध में छोटी-बड़ी सभी जानकारी दी गई है। इन रेखाओं के माध्यम से हम अपने जीवन के उतार चढ़ाव के संबंध में जानकारी हासिल कर पाते हैं। हाथ की रेखाओं को जीवन का किताब बताया गया है। हस्तरेखा से जातक के भविष्य के बारे में ज्यादातर सटीक अंदाजा लगाया जाता है। इन्हीं हस्त रेखाओं में कुछ ऐसी रेखाएं होती हैं जिनसे हम अपने जीवन के अशुभ संकेतों के बारे में जानकारी हासिल कर सकते हैं।

जाने कौन सी है वह दिखाएं

ज्योतिष शास्त्र में बताया गया है कि किसी की हथेली में छोटी-छोटी रेखाएं जीवन रेखा को काटती हैं तो इसे अशुभ माना गया है। जिस स्थान पर यह रेखाएं काटती हैं जीवन के उस पड़ाव पर जातक को बीमारी और दुर्घटना का सामना करना पड़ता है।

यदि किसी जातक की हथेली में पर्वत या द्वीप है तो यह भी अशुभ है। ऐसे में जातक को धन स्वास्थ्य तथा प्रतिष्ठा में समस्याओं का सामना करना पड़ता है।

अगर किसी व्यक्ति की अनामिका उंगली पर क्षैतिज रेखा है तो इसे अपशगुन माना गया है। वहीं अगर किसी के हाथ में काले धब्बे हैं तो यह शुभ संकेत नहीं है। व्यक्ति के मान सम्मान को हानि पहुंचती है।

कहा गया है कि अगर हाथ में मौजूद रेखाएं कटी हुई है तो इससे जातक को रेखाओं लाभ नहीं प्राप्त होता। लक्ष्य तक पहुंचने में समस्याएं आती रहती हैं।

बताया गया है कि अगर हाथ में मौजूद ग्रहों के स्थान उत्तम नहीं है तो अशुभ फल प्राप्त होता है। या फिर काफी संघर्ष के बाद सफलता मिलती है। ऐसी स्थिति में ग्रहों को शांति करवाने के लिए प्रयास करना चाहिए।

नोट- इस समाचार में दी गई जानकारी सूचना मात्र है। इस पर पूर्ण भरोसा करने के पहले विशेषज्ञ से जानकारी प्राप्त करें। रीवा रियासत समाचार इसकी पुष्टि नहीं करता।

Next Story