अध्यात्म

Money Line in Palm: आपके हथेली में मौजूद मनी लाइन बताती है आपके धन की जानकारी, जाने कहां होती है धन रेखा

Money Line in Palm
x

Money Line in Palm

Palmistry, Money Line in Palm : हथेली की रेखाएं बताती है आपको इस तरह की जानकारी

हस्तशास्त्र (palmistry)। आदि काल से हस्तशास्त्र जीवन के अनछुए पहलुओं को दर्शाता आ रहा है। आपके हथेली की मौजूद रखाएं आपके जीवन को बहुत कुछ बताती है। उनमें से मौजूद धन रेखा आपके धन सम्बन्धी जानकारी देती है। ज्ञात हो कि हथेली की रेखाएं पैसा, संपत्ति, करियर, शादी-विवाह, संतान, सेहत सभी की जानकारी आपको दे सकती है।

जाने हाथ में कहाँ होती है धन रेखा (money line in hand)

धन रेखा हाथ में सबसे छोटी उंगली के नीचे से शुरू होती है और नीचे की ओर जाती है यह रेखा बताती है कि व्‍यक्ति के पास कितना पैसा होगा। छोटी उंगली के नीचे बुध पर्वत होता है और आमतौर पर यहीं से धन रेखा निकलती है।

सीधी और स्पष्ट धन रेखा

जरूरी नहीं है कि सभी लोगों के हाथ में धन रेखा हो, जिन लोगों के हाथ में धन रेखा होती है वो लकी होते हैं यदि धन रेखा स्‍पष्‍ट और सीधी हो तो व्‍यक्ति बहुत अमीर होता है।

टेढ़ी-मेढ़ी रेखा

धन रेखा का टेढ़ा-मेढ़ा होना या टूटना बताता है कि व्‍यक्ति के पास पैसा तो होगा लेकिन चला भी जाएगा. उसके पास जीवन भर पैसा नहीं रहेगा, बल्कि आर्थिक स्थिति में बदलाव आते रहेंगे।

कटी-फटी रेखा

यदि धन रेखा हो लेकिन बहुत कटी-फटी और अस्‍पष्‍ट हो तो ऐसे जातक पैसे कमाने में काफी कठिनाइयां झेलते हैं. इन लोगों को आसानी से पैसा नहीं मिलता है।

भाग्य रेखा

यदि धन रेखा न हो तो भाग्‍य रेखा से आंकलन किया जाता है कि व्‍यक्ति के पास पैसा रहेगा या नहीं. यदि भाग्‍य रेखा अच्‍छी हो तो भी जातक खूब धनवान बनता है।

ये होते है लकी

यदि जातक के हाथ में जीवन रेखा, मस्तिष्क रेखा और भाग्य रेखा मिलकर अंग्रेजी का 'ड' बनाएं तो ऐसे जातक बहुत लकी होते हैं. ये जातक अपार धन-संपत्ति के मालिक बनते हैं और ऐशोआराम की जिंदगी जीते हैं।

नोट- यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं पर आधारित जानकारी है। रीवा रियासत न्यूज इसकी पुष्टि नही करता है।

Viresh Singh Baghel | रीवा रियासत

Viresh Singh Baghel | रीवा रियासत

    Next Story