अध्यात्म

Paan Ke Patton Ka Totka: पान का पत्ता से टोटका करने के बाद आपके साथ होने लगेगा कुछ ऐसा, जानिए

Paan Ke Patton Ka Totka: पान का पत्ता से टोटका करने के बाद आपके साथ होने लगेगा कुछ ऐसा, जानिए
x
Paan Ke Patton Ka Totka: पान का पत्ता से टोटका करने के बाद आपके साथ होने लगेगा कुछ ऐसा! After using betel leaf, something like this will happen to you

Paan Ke Patton Ka Totka: अगर आप भी आर्थिक परेशानी या घर की अशांति से परेशान है तो आप पान के पत्ते का टोटका करें। इस टोटके को करते ही सारी समस्याएं छूमंतर हो जाएंगे। यह बहुत कारगर उपाय बताया गया है। पान के संबंध में तो आपको भी पता होगा कि इसका उपयोग पूजा पाठ में होता है। इसलिए अगर इसका उपयोग किया जाए तो सभी समस्याएं समाप्त हो सकती है। आइए जाने कैसे करना है पान के पत्ते का उपाय।

मंगल या शनिवार को करें अर्पित

हमरे धर्मग्रंथों में बताया गया है कि मंगलवार और शनिवार का दिन भगवान हनुमान जी के लिए समर्पित होता है। इस दिन अगर हनुमान जी को पान अर्पित किया जाए तो सारे अटके काम पूरे होंगे। घर में कलह क्लेश है तो वह भी दूर हो साथ ही बीमारियां भी दूर हो जाती हैं।

बताया गया है कि बुधवार के दिन स्वयं पान के पत्ते का सेवन करने से बहुत लाभ मिलता है। इस दिन पान का सेवन करने से व्यक्ति का बाहुबल और मानसिक ताकत में वृद्धि होती है।

कहा गया है कि अगर किसी व्यक्ति को बुरी नजर लगी हुई है तो उसे पान के पत्ते में गुलाब की कुछ पंक्तियां रखकर खिला दे अवश्य ही लाभ होगा।

अगर आप कोई कार्य शुरू करना चाहते हैं तो पान के पत्ते में केसर रखकर भगवान श्री गणेश को अर्पित करें। ऐसा करने से आपके सारे कार्य पूर्ण होगे।

अगर आप अपने घर के कलह से परेशान है तो अपने घर के मुख्य द्वार पर पान के पत्ते लटकाएं। यह कार्य प्रतिदिन करना होगा। इससे परिवार में सकारात्मक ऊर्जा का संचार बढ़ जाता है।

नोट- इस समाचार में दी गई जानकारी सूचना मात्र है। इस पर पूर्ण भरोसा करने के पहले विशेषज्ञ से जानकारी प्राप्त करें। रीवा रियासत समाचार इसकी पुष्टि नहीं करता।

Next Story