अध्यात्म

काले तिल का टोटका करने से बरसेगा पैसा ही पैसा, हर जिले में होगी प्रापर्टी, बड़े-बड़े बिजनेसमैन करते है ये टोटका, यहाँ है पूरी A To Z...List

काले तिल का टोटका करने से बरसेगा पैसा ही पैसा, हर जिले में होगी प्रापर्टी, बड़े-बड़े बिजनेसमैन करते है ये टोटका, यहाँ है पूरी A To Z...List
x
Kale Til Ke Totke: मकर संक्रांति (Makar Sankranti 2023) 14 जनवरी को देश भर में मनाई जा रही है.

Kale Til Ke Upay, Kale Til Ke Totke Kaise Kare: मकर संक्रांति (Makar Sankranti 2023) 14 जनवरी को देश भर में मनाई जा रही है. ये दिन आपके लिए बेहद खास हो सकता है. बताते चले की हिंदू धर्म में काले तिल (Black Sesame) का विशेष महत्व होता है. काले तिल का संबंध शनि से है और शनि की कृपा या नाराजगी जीवन पर बड़ा असर डालती है. आज हम काले तिल के कुछ ऐसे टोटके-उपाय जानते हैं जो आपको बहुत कम समय में मालामाल कर सकते हैं. यही नहीं देश के कई कोने में आप प्रापर्टी ही प्रापर्टी बना सकते है. चलते जानते है पूरा उपाय...

Black Sesame Seeds पूजा में इस्तेमाल होने वाले काले तिल आपकी जीवन की परेशानियों दूर कर सकते हैं। ठीक इसी प्रकार काले तिलों के उपाय से किसी भी व्यक्ति किस्मत चमक सकती है और परेशनियां दूर हो सकती हैं।

तिल के टोटके-उपाय Kale Til Ke Upay In Hindi

- जिन लोगों की कुंडली में शनि दोष हो या शनि की साढ़ेसाती-ढैय्या चल रही हो तो माघ मास के हर शनिवार को बहते जल में काले तिल प्रवाहित करें. ऐसा करने से शनि के कहर से राहत मिलती है.

- माघ मास में हर शनिवार को काले तिल का दान राहु-केतु के अशुभ असर से भी राहत दिलाते हैं. इसके अलावा यह उपाय कालसर्प योग और पितृदोष के कारण हो रहे कष्‍ट भी कम करता है.

- माघ मास के हर शनिवार को काले तिल और काली उड़द को काले कपड़े में बांधकर किसी गरीब व्यक्ति को दान कर दें. हो सके तो कुछ पैसे भी दान कर दें. ऐसा करने से पैसों से जुड़ी समस्याएं दूर होती हैं. धन की आवक बेहतर होती है.

- यदि बार-बार धन हानि हो रही हो तो परिवार के सभी सदस्‍यों के सिर से एक-एक मुट्ठी काले तिल सिर पर से वारकर घर की उत्तर दिशा में फेंक दें. ऐसा करने से धन हानि पर लगाम लगेगी.

- यदि बुरा वक्‍त खत्‍म होने का नाम ही नहीं ले रहा है, जीवन में कष्‍ट और मुसीबतों का पहाड़ हो तो ऊं नमो भगवते वासुदेवाय का जाप करते हुए हर शनिवार को दूध में काले तिल मिलाकर पीपल पर चढ़ाएं. इससे बुरा वक्‍त खत्‍म होगा और जीवन में बेहतरी आएगी.

Next Story