अध्यात्म

Numerology: इन तारीखों में जन्मे लोगों के होते हैं एक से ज्यादा अफेयर, करते हैं लव मैरिज

Numerology: इन तारीखों में जन्मे लोगों के होते हैं एक से ज्यादा अफेयर, करते हैं लव मैरिज
x
Multiple Affairs by Date of Birth: हर मूलांक के जातकों की कुछ खासियतें होती हैं. मूलांक 4 के जातकों की बात करें तो वे काफी टैलेंटेड होते हैं व कहा जाता है जिंदगी में उन्हें प्यार और पैसे का अभाव नहीं देखना पड़ता।

Multiple Relationships Numerology: अंकशास्त्र यानी कि न्यूमरोलॉजी (Numerology) के अनुसार कुछ खास तारीख में जन्मे लोग जिनका मूलांक 4 होता है। वह बहुत ही टैलेंटेड बताए गए हैं। यह अपनी काबिलियत के बल पर खूब पैसा कमाते हैं। खूब तरक्की करते हैं। इन्हें धन का अभाव कभी नहीं रहता। लेकिन ऐसे लोगों को यह भी कहा गया है कि इनका एक से ज्यादा प्यार होता है और यह लव मैरिज (Love Marriage) करना ज्यादा पसंद करते हैं। ऐसे लोग अपने लाइफ पार्टनर को सदैव अपने काबू में रखते हैं।

मूलांक 4 क्या है

अंक शास्त्र के बताए अनुसार जिन जातकों की जन्म तारीख 4, 13 और 22 होता है। इनका मूलांक 4 होता है। क्योंकि चार अपने आप में एक मूलांक है। वही 13 तारीख में तीन और एक को जोड़ने पर 4 हो जाता है। इसी तरह 22 तारीख मे जन्मे लोगों के इस तारीख को आपस में जोड़ा जाए तो दो और दो मिलाकर 4 हो जाता है। मतलब यह तीनों तारीख मे जन्मे लोगो का मूलांक 4 कहलाएगा।

एक से ज्यादा होता है प्यार

मूलांक 4 के जातकों के स्वभाव के संबंध में बताया गया है कि इनका एक से ज्यादा असर होना आम बात है। इसके लिए यह भी कहा गया है कि इनकी पर्सनालिटी इतनी आकर्षक होती है कि लोग इनकी ओर खिंचे चले आते हैं। ऐसे लोग लव लाइफ या कहीं लव मैरिज करना पसंद करते हैं।

यह अपने पार्टनर को चाहे जितना प्यार करें लेकिन अपने मन की बात आसानी से नहीं बताते हैं। खास तौर पर दुखिया परेशानी से जुड़े हुए मामलों में अपने पार्टनर को बिल्कुल भी नहीं जोड़ते।

4 मूलांक के जातकों के लिए बताया गया है कि टैलेंटेड होते हैं। अपनी इसी खासियत की वजह से जीवन में सफलता के हर मुकाम हासिल करते हैं। बड़ी जगह पर नौकरी करते हैं। अगर व्यापार के क्षेत्र में जाते हैं तो वहां भी खूब तरक्की और धन अर्जित करते हैं। जीवन में इन्हें अभाव का सामना नहीं करना पड़ता।

Next Story