अध्यात्म

Numerology Prediction: इस दिन बर्थडेट वालों को मिलेंगे शुभ समाचार, घर में होगी पैसो की बारिश

Numerology Prediction: इस दिन बर्थडेट वालों को मिलेंगे शुभ समाचार, घर में होगी पैसो की बारिश
x
Numerology Prediction: हर व्यक्ति का सपना होता है कि वह ढेर सारा पैसा कमाए।

Numerology Prediction: हर व्यक्ति का सपना होता है कि वह ढेर सारा पैसा कमाए। लेकिन कई बार ऐसा संभव नहीं हो पाता। लेकिन 6 फरवरी को जन्मे लोगों के संबंध में ज्योतिष शास्त्र कुछ अलग ही मत दे रहा है। अंक ज्योतिष के अनुसार जातक के जन्म समय वर्ष तथा माह की गणना कर मूलांक निकाल लिया जाता है। यह मूलांक 1 से 9 अंक के होते हैं। आइए जाने किस मूलांक का भविष्य क्या कह रहा है।

  1. मूलांक 1 के जातकों के लिए कहा गया है कि अगर अगर आपका मूलांक 1 है तो आपका दिन कहलायेगा। हर समस्या का समाधान प्राप्त होगा। व्यापार मेला प्राप्त होगा साथ ही संबंधों में मधुरता रहेगी। दांपत्य जीवन भी खुशियों से भरा रहेगा।
  2. मूलांक 2 के जातकों का दिन मिलाजुला बीतने के संकेत मिल रहे हैं। आर्थिक मामलों में ऐसे लोगों को सावधानी बरतने के लिए कहा गया है। साथ ही आगाह किया गया है कि भावुकता में आकर कोई भी निर्णय न ले अन्यथा मानसिक तनाव का सामना करना पड़ सकता है।
  3. मूलांक 3 के जातकों के लिए कहा गया है कि अपने कार्य क्षेत्र में सफलता मिलेगी मन प्रसन्न रहेगा। मेहनत से किए गए कार्यों में अवश्य सफलता प्राप्त होगी। जीवन सुखमय और सामान्य रहेगा।
  4. मूलांक 4 के जातकों के लिए बताया गया है कि वह अपने कार्यक्षेत्र और व्यापार में सावधानी रखें। साथ ही क्रोध पर नियंत्रण रखे। बहुत जल्दी स्थिति सामान्य हो जाएगी। कहीं भी निवेश करने के पूर्व उस मामले के विश्वसनीय जानकारों से सलाह अवश्य लें।
  5. मूलांक 5 को कहा गया है कि व्यापार तथा कार्य क्षेत्र में इनका समय अनुकूल चल रहा है। अगर कोई रुकावट आ रही है वह भी समाप्त होगी। साथियों का सहयोग प्राप्त होगा तथा अधिकारियों का सानिध्य मिलने की प्रबल संभावना है।
  6. मूलांक 6 के जातकों के लिए बताया गया है की कार्य क्षेत्र तथा व्यापार में इन्हें भाग्य भरपूर सहयोग मिलेगा। व्यापारिक प्रतिस्पर्धा से दूर रहें। इन्हें पारिवारिक सहयोग अवश्य मिलेगा। यात्रा पर जाने का शुभ अवसर प्राप्त हो सकता है।
  7. मूलांक 7 ऐसे लोगों का दिन मिलाजुला असर देगा कार एवं व्यापार क्षेत्र में नई योजनाओं का कार्य प्रारंभ हो सकता है। किसी भी कार्य में जल्दबाजी न करें। साथ ही विरोधियों से सावधान रहें। अवश्य ही परिवार का सहयोग प्राप्त होगा जिससे हर क्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी।
  8. मूलांक 8 के लोगों का दिन खुशनुमा रहेगा। कार्य क्षेत्र में नई जिम्मेदारी मिल सकती है। साथ ही व्यापार में लाभ के अवसर प्राप्त होंगे। गले के रोग से ग्रसित हो सकते हैं।
  9. मूलांक 9 के जातकों का कार्यक्षेत्र और व्यापार में अनुकूल असर देखने को मिलेगा। जोखिम भरे मामले दूर होंगे। व्यापार में लाभ के शुभ अवसर प्राप्त होंगे तो वही व्यापारिक प्रतिस्पर्धा की स्थिति दूर होगी।

Next Story