अध्यात्म

Numerology: इन तारीखों मे जन्मे लोग विरासत में मिली संपत्ति के बनते है मालिक, पैसा इतना होगा की गिनते-गिनते थक जाओगे

Numerology: इन तारीखों मे जन्मे लोग विरासत में मिली संपत्ति के बनते है मालिक, पैसा इतना होगा की गिनते-गिनते थक जाओगे
x
Numerology: इन तारीखों मे जन्मे लोग विरासत में मिली संपत्ति के बनते है मालिक, पैसा इतना होगा की गिनते-गिनते थक जाओगे! People born on these dates become owners of inherited property, the money will be so much that you will get tired of counting

Numerology: अंक शास्त्र में 1 से 9 तक के अंको को महत्व दिया गया है कहा गया है कि इन्हीं अंकों के आधार पर मूलांक बनाए जाते हैं। जन्म तारीख को जोड़कर मूलांक बनाया जाता है। जैसे कि अगर आपके जन्म की तारीख 23 है तो 2 $3 का योग 5 होगा। मतलब आपका मूलांक 5 माना गया है। ऐसे में आज हम 6 मूलांक पर बात करने जा रहे हैं। अगर आप का जन्म महीने के 6, 15 या 24 तारीख को हुआ है तो आपका मूलांक 6 ही होगा।

मां लक्ष्मी की होती है कृपा

मूलांक 6 के जातकों के लिए बताया गया है कि इन पर माता लक्ष्मी की कृपा जन्म से ही रहती है। दिमाग तेज होता है। कठिनाइयों का सामना करने की अद्भुत क्षमता होती है शुक्र देव की कृपा होने के कारण इनकी आर्थिक स्थिति सदैव मजबूत रहती है। समाज में खूब मान सम्मान प्राप्त होता है।

ग्रह स्वामी हैं शुक्र

मूलांक 6 के जातकों की ग्रह स्वामी शुक्र देव होते हैं। शुक्र ग्रह की इन पर विशेष कृपा प्राप्त होती है। इसीलिए धन प्राप्ति के लिए इन्हें ज्यादा मेहनत या परेशान नहीं होना पड़ता। कहा जाता है कि इन्हें विरासत में धन दौलत मिलता है।

प्रेम विवाह का बनता है योग

अंक शास्त्र के अनुसार 6 मूलांक के जातक काफी रोमांटिक प्रवृति के होते हैं। यह ज्यादातर लोग प्रेम विवाह करते हैं। इनका स्वभाव काफी सरल और मृदुभाषी होता है। देखने में यह काफी आकर्षक होते हैं। यह कला के क्षेत्र में खूब नाम कमाते हैं।

Next Story