अध्यात्म

Numerology: इन तारीखों मे जन्मे बच्चो का करोड़पति बनने से कोई नहीं रोक सकता, कम उम्र में ही बनते है अरबो-खरबो के मालिक

Numerology: इन तारीखों मे जन्मे बच्चो का करोड़पति बनने से कोई नहीं रोक सकता, कम उम्र में ही बनते है अरबो-खरबो के मालिक
x
Numerology: इन तारीखों मे जन्मे बच्चो का करोड़पति बनने से कोई नहीं रोक सकता, कम उम्र में ही बनते है अरबो-खरबो के मालिक! No one can stop children born on these dates from becoming millionaires, they become the masters of billions and trillions at an early age

Numerology: जन्म और मृत्यु भगवान के होते हैं ऐसा लोगों द्वारा कहा जाता है। हम तो कहते हैं कि जन्म के बाद होने वाले परिवर्तन में भी भगवान का हाथ होता है। ग्रह नक्षत्रों तथा देवी देवताओं स्थिति के अनुसार ही व्यक्ति के भविष्य का निर्माण होता है। निर्माण के इसी क्रम में ज्योतिष शास्त्र का कहना है कि कुछ खास तारीखों में जन्मे लोगों का भविष्य उज्जवल होता है। कमउम्र में ही करोड़पति बन जाते हैं वही साथ में और भी कई खुशियां पाई जाती है।

मूलांक 5 के जातक होते हैं भाग्यशाली

अंक शास्त्र के अनुसार बताया गया है कि मूलांक 5 के जातक बहुत ही भाग्यशाली होते हैं। इनके पास खूब धन दौलत होती है और सफलता भी इन्हें कम उम्र में प्राप्त हो जा जीवन में संकट का सामना नहीं करना पड़ता।

मूलांक 5 क्या है

अंक शास्त्र की गणना के अनुसार किसी भी जातक के जन्म के समय के स्थितियों का आकलन करने पर मूलांक निकाला जाता है। जैसे किसी महीने की 5, 14 या 23 तारीख को जन्मे जातक का मूलांक 5 होगा।

संगीत में होती है रुचि

मूलांक 5 के जातकों को संगीत में गहरी रूचि होती है। वाद्य यंत्रों और संगीत से प्रेम करने वाले होते हैं। मूलांक 5 के जातक हर मसले को शांतिपूर्ण तरीके से निपटाने में विश्वास करते हैं। अपनी बुद्धि और तर्क से समस्या का हल निकाल ही लेते हैं।

कम उम्र में कमाते हैं पैसा

मूलांक 5 के जातकों के लिए बताया गया है कि इनके ग्रह स्वामी बुध होते हैं। इन जातकों में तार्किक बुद्धि और वाक कौशल से सामने वाले व्यक्ति को प्रभावित करने की अद्भुत क्षमता होती है। व्यापार के क्षेत्र में इनका कोई सानी नहीं होता। ऐसा लगता है कि यह जो भी व्यापार करते हैं इन्हें सफलता अवश्य प्राप्त होती है।

Next Story