अध्यात्म

New Year Totka 2023: नए साल के एक दिन पहले 1 रूपए के सिक्के से करे ऐसे टोटका, सालभर होगी पैसो की बारिश, बनेगे अरबो-खरबो के मालिक

New Year Totka 2023: नए साल के एक दिन पहले 1 रूपए के सिक्के से करे ऐसे टोटका, सालभर होगी पैसो की बारिश, बनेगे अरबो-खरबो के मालिक
x
New Year 2023 ke Upay: हमारे समाज में कई तरह की लोक परंपराएं विकसित है। इन परंपराओं को टोटके का नाम दिया गया है।

New Year 2023 One Rupee Coin Totke: हमारे समाज में कई तरह की लोक परंपराएं विकसित है। इन परंपराओं को टोटके का नाम दिया गया है। कई बड़ी समस्याएं इन टोटकों के माध्यम से हल की जा सकती हैं। लेकिन इनके लिए भी कुछ नियम निर्देश निर्धारित है। नए वर्ष की शुरुआत में अगर एक रुपए के सिक्के का टोटका कर लिया जाए तो मान्यता है कि कई तरह की समस्याएं दूर होती हैं। साथ ही धनसंपदा बढ़ती है। आइए कुछ खास टोटके के बारे में जानकारी हासिल करें।

कभी नहीं खाली होगी जेब One Rupee Coin Totka In Hindi 2023

कई बार आपने देखा होगा अनुभव किया होगा कि महीने की तनख्वाह प्राप्त होती है और दो-चार दिनों में जेब खाली। अगर इस तरह की समस्या आपके साथ भी है तो नए वर्ष में एक रुपए के सिक्के का उपाय करें। बताया गया है कि नए वर्ष के पहले दिन अपनी पर्स या जेब में 1 का सिक्का और मोर पंख रख ले। सिर्फ इतना करने से आपकी जेब के पैसे खत्म नहीं होंगे।

पुरानी बीमारी से राहत पाने One Rupee Coin Totka In Hindi 2023

बताया गया है कि अगर आप पुरानी बीमारी से परेशान हैं। इलाज का असर नहीं हो रहा है। तो इसके लिए एक रुपए के सिक्के का तथा सेंधा नमक का उपाय करें। इसके लिए बताया गया है कि बीमार व्यक्ति के सिरहाने में एक कटोरी में 1 रुपए का सिक्का डालें। इसके पश्चात उसी कटोरी में सेंधा नमक का एक टुकड़ा रखें। इतना करने से धीरे धीरे कर बीमार व्यक्ति की सेहत में सुधार होगा।

नौकरी और कारोबार की परेशानी दूर करने One Rupee Coin Totka New Year 2023

अगर आपको नौकरी या कारोबार में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है तो इसके लिए एक रुपए के सिक्के का टोटका आजमाएं। इसके लिए बताया गया है कि एक मुट्ठी में चावल ले ले और 1 रुपए का सिक्का लेकर मंदिर में जाएं, भगवान से प्रार्थना करें और अपनी समस्या बताएं। इसके पश्चात इस मुट्ठी में रखे हुए चावल और पैसा किसी गरीब को दान करें। इतना करने पर अवश्य ही परेशानी दूर होगी।

नोट- इस समाचार में दी गई जानकारी सूचना मात्र है। यह मान्यताओं और कुछ पुस्तकों में मिली जानकारी के आधार पर तैयार किया गया है। रीवा रियासत समाचार इसकी पुष्टि नहीं करता।

Next Story