अध्यात्म

New Year 2024 Laung Ke Totke: नए साल पर लौंग से करे टोटका, जिंदगीभर होगी पैसों की बारिश, हमेशा भरा रहेगा जेब

New Year 2024 Laung Ke Totke: नए साल पर लौंग से करे टोटका, जिंदगीभर होगी पैसों की बारिश, हमेशा भरा रहेगा जेब
x
New Year Laung Ke Totke: हिंदू धर्म में लौंग का विशेष महत्व है. किसी भी पूजा-पाठ में लौंग का इस्तेमाल कार्य सिद्ध करने के लिए किया जाता है.

New Year Laung Ke Totke: हिंदू धर्म में लौंग का विशेष महत्व है. किसी भी पूजा-पाठ में लौंग का इस्तेमाल कार्य सिद्ध करने के लिए किया जाता है. कहते हैं कि लौंग के उपाय बेहद चमत्कारी होते हैं, जो कि करते ही चमत्कार दिखाते हैं. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार लौंग के कई सिद्ध उपाय हैं, जो कई सदियों से किए जाते आ रहे हैं. लौंग के इन टोटकों को बहुत चमत्कारी माना गया है.

नए साल पर करें लौंग के उपाय

- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार नियमित रूप से पूजा के बाद सुबह आरती के समय दीपक में दो लौंग डालकर ही आरती करें. अगर आप कपूर की आरती करते हैं, तो भी कपूर के साथ 2 लौंग का इस्तेमाल करें. इस उपाय को करने से आप जिस भी काम की शुरुआत कर रहे हैं, वो निश्चित रूप से पूरा होगा और इसमें कोई बाधा नहीं आएगी.

- बता दें कि अगर आप किसी जरूरी काम की शुरुआत करने जा रहे हैं और उसमें सफलता चाहते हैं, तो इसके लिए एक नींबू के ऊपर 4 लौंग गाड़ दें. इसके बाद ऊं श्री हनुमते नमः मंत्र का कम से कम 21 बार जाप करें. फिर इस अभिमंत्रित नींबू को अपने साथ रखें. इससे आपके सभी काम पूरे होंगे.

- अगर चाह कर भी आपके काम आपके अनुसार नहीं हो रहे हैं या फिर काम में किसी भी प्रकार की बाधा महसूस कर रहे हैं, तो एक कपूर और फूलवाली लौंग को जला लें और इसका सेवन करने से काम में आ रही बाधाओं से मुक्ति मिलेगी. इस बाद का ध्यान रखें कि ये कूपर खाने वाला हो. इसे एक साथ न खाएं, बल्कि दो-तीन दिन में थोड़ा-थोड़ा खाएं.

- अगर किसी काम को जल्द से जल्द पूरा करना चाहते हैं, तो गणेश जी की दाईं और मुड़ी सूंड की पूजा करें. इसके साथ ही, गणेश जी को लौंग और सुपारी अर्पित करें. इससे व्यक्ति के काम सिद्ध होने लगते हैं. ऐसा करने से गणेश जी के आशीर्वाद से आपके सभी काम फिर से शुरू हो जाएंगे. ये कार्य गणेश चतुर्थी के दिन करने से फल जल्दी मिलता है.

- अगर घर मे कोई बार-बार बीमार हो रहा है या फिर धनहानि हो रही हैस तो सरसों के तेल का दीपक मंगलवार के दिन जलाएं. इसके साथ ही, हनुमान चालीसा का पाठ करें. दीपक में लौंग डालकर आरती करें. अगर आप ऐसा करते हैं, तो इससे बीमारी और धनहानि दोनों का ही समाधान हो जाएगा.

- किस भी परेशानी से बाहर आने के लिए बजरंग बाण का पाठ करें. हनुमान जी के सम्मुख 5 लौंग डालकर देसी कपूर के साथ जलाएं और आखिर में तिलक लगाकर ही घर से बाहर निकलें. इससे शत्रुओं का नाश होगा और आपके आत्मविश्वास में वृद्धि आएगी.

Next Story