अध्यात्म

Never Share These Things: इन चीजों को कभी न करें शेयर, नहीं तो हो जायेंगे कंगाल

Never Share These Things: इन चीजों को कभी न करें शेयर, नहीं तो हो जायेंगे कंगाल
x
Sharing Vastu Shatra: वस्तुएं व्यक्ति की भावनाओं और उसके समय से जुड़ी होती हैं, जिस कारण कुछ वस्तुओं को शास्त्रों में साझा करने से मना किया गया है।

Vastu Tips For Sharing Goods: किसी भी वस्तु को बांटना या आपस में शेयर करने से भाईचारा व प्रेम बढ़ता है, ये बात हमें हमेशा से बताई जाती रही हैं। वास्तु शास्त्र में लेकिन में कुछ वस्तुओं को शेयर करने को लेकर मना किया गया है, क्यूंकि ये वस्तुएं कहीं न कहीं इंसानों की भावनाओं व उसकी ऊर्जाओं से भी जुड़ी होती है, जिसके कारण हमें दूसरों की इन वस्तुओं को कभी भी नहीं लेना चाहिए, और न ही शेयर करनी चाहिए।

दूसरों की पेन

कई बार हमें कुछ लिखना होता है और हम दूसरे व्यक्ति से पेन मांगकर इस्तेमाल कर लेते हैं और उसके बाद उसका पेन वापस न करके अपने पास रख लेते हैं, लेकिन ऐसा करने से उस व्यक्ति का ख़राब समय चल रहा होता है तो वह आपके ऊपर आ जाता है। इसलिए जब भी किसी का पेन लें उसे इस्तेमाल के बाद वापस अवश्य कर दें।

दूसरों की अंगूठी

कभी भी किसी भी व्यक्ति की अंगूठी नहीं पहनना चाहिए क्योंकि अंगूठी के धातु-रत्न भिन्न-भिन्न ग्रहों से सम्बंधित होते हैं, जिसके कारण दूसरे व्यक्ति की अंगूठी पहनने से ग्रहों का विपरीत प्रभाव आप पर हावी हो सकते हैं।

दूसरों की घड़ी न लें

वास्तु शास्त्र के अनुसार कभी भी दूसरे व्यक्ति की घड़ी नहीं पहहनी चाहिए क्योंकी घड़ी किसी भी भी व्यक्ति के अच्छे व बुरा समय दर्शाती है। जिस कारण से अगर किसी व्यक्ति का बुरा समय चल रहा है और आप उसकी घड़ी पहन लेते हैं तो आपके ऊपर उस व्यक्ति का बुरा समय आ सकता है।

दूसरों के जूते-चप्पल न लें

व्यक्ति के पैरों में शनि का स्थान माना जाता है और चप्पल-जूते के माध्यम से शनि का प्रकोप हमारे ऊपर आ जाता है। जिसके कारण दरिद्रता आती है।

कपड़ें को न करें शेयर

कपड़ो को शेयर करना काफी ज्यादा सामान्य है हम अक्सर अपने दोस्तों व रिश्तेदारों के कपड़ों को पहन लेते हैं, लेकिन ऐसा करने से उसका रोगों का संचार हो सकता है और वह बुरे वक्त से गुजर रहा है तो, साथ ही उस व्यक्ति का बुरा समय आपके पास आ सकता है।

Ankit Pandey | रीवा रियासत

Ankit Pandey | रीवा रियासत

Web Stories, Content Creator, Publisher

    Next Story