अध्यात्म

Neebu Ke Totke: नींबू में गाड़ दे 13 लौंग, फिर देखे कमाल

Neebu Ke Totke: नींबू में गाड़ दे 13 लौंग, फिर देखे कमाल
x
Neebu Ke Totke: नींबू में गाड़ दे 13 लौंग, फिर देखे कमाल! Dip 13 cloves in lemon, then see amazing

Neebu Ke Totke: चिकित्सकों की मानें तो स्वास्थ्य की दृष्ठि से नींबू बहुत ही लाभदायक होता है। नींबू विटामिन सी का बेहतर स्त्रोत है. साथ ही, इसमें विभिन्न विटामिंस जैसे थियामिन, रिबोफ्लोविन, नियासिन, विटामिन बी- 6, फोलेट और विटामिन-ई की मात्रा भी मौजूद रहती है. उतना ही ये आपको संकट से दूर रखता है. जी हां, नींबू के कुछ ऐसे टोटके हैं, जो आपको बना देगा मालामाल.

नीबू के टोटके के फायदे

-अक्सर हम-आप घर और दुकान के सामने हरी मिर्च के साथ एक नींबू टंगा देते है। कहते है नींबू का खट्टा और मिर्च का तीखा स्वाद बुरी नजर वाले व्यक्ति की एकाग्रता भंग कर देता है।

-अगर व्यापार में वृद्धि नहीं हो रही है घाटा ही होता जा रहा है तो नींबू को 4 टुकड़ों में काटकर शनिवार के दिन चौराहे पर जाकर चारों दिशाओं में उसका एक-एक टुकड़ा फेंक दें. ऐसा करने से व्यापार में वृद्धि होगी.

-कड़ी मेहनत के बाद भी अगर सफलता नहीं मिल रही है तो किसी हनुमान मंदिर में जाए। उस दौरान अपने साथ एक नींबू और 4 लौंग लिए रहे। नींबू में लौंग लगाने के बाद चालीसा का पाठ करें। इस कार्य के बाद सफलता की संभावना बढ़ जाएंगी।

- किसी व्यक्ति को नजर लगने पर उसके सिर से पैर तक 7 बार नींबू वार दें. इसके बाद इस नींबू के चार टुकड़े कर दें और फिर इसे कहीं सुनसान जगह पर फेंक आएं. इससे व्यक्ति की नजर उतर जाएगी.

-भाग्य चमकाने के लिए एक नींबू का टुकड़ा ले और उसको अपने सिर से ऊपर तक सात बार उतार कर उसके दो टुकड़ें कर दे। फिर बाएं हाथ का टुकड़ा दाई ओर और दाएं हाथ का टुकड़ा बाई तरफ फेंक दे।

-अगर आप रोजगार पाने के लिए कड़ी मेहनत कर रहें हैं, पर फिर भी सफलता नहीं मिल रही तो एक नीबूं लें और रात बारह बजे किसी चौराहे पर जाकर उसके चार हिस्से कर दें और चारों दिशाओं में दूर-दूर फेंक दें.

Next Story