अध्यात्म

Navratna Rings: ये 4 रत्‍न पहनते ही होने लगे की पैसो की बौछार, बन जाएंगे मालामाल

Navratna Rings: ये 4 रत्‍न पहनते ही होने लगे की पैसो की बौछार, बन जाएंगे मालामाल
x

नवरत्न 

रत्न पहनने के बाद आपकी सारी परेशानियां पूरी दूर हो जाएँगी.

नई दिल्‍ली: रत्‍नों (Gemstones) का हमारी जिंदगी से बहुत बड़ा नाता होता है. करियर हो या अमीर आदमी बनना आपकी सारी ख्वाईश रत्न पहनने से पूरी हो जाती है. ज्योतिषशास्त्र में समस्या का निदान कराने के लिए रत्न धारण करने का उपाय बताया जाता है. जिंदगी पर बहुत असर होता है. आज हम आपको कुछ ऐसे रत्न के बारे में बताएँगे जो आपको पहनते ही मालामाल बना देंगे.

ये है वो रत्न

नीलम रत्‍न (Sapphire Gemstone): नीलम रत्न पहनने के बाद आपकी किस्मत आपके लिए खुल जाएगी. नीलम रत्न को सबसे प्रभावी रत्न माना जाता है. नीलम रत्न पहनते ही जातक को खुद पता चलने लगेगा की उसके साथ क्या हो रहा है. बतात्ते चले आपको याद रखना है की जब नीलम पहनें तो उसके साथ माणिक्य, मूंगा और पुखराज रत्‍न न पहनें. रत्‍नों का यह कॉम्बिनेशन नुकसादेह होता है.

पन्‍ना रत्‍न (Emerald Gemstone): पन्ना रत्न आपके ऊपर आ रहे खतरे को पहले ही बता देगा. और आपको संकटो से बचाएगा भी. पन्ना करियर में तरक्‍की और धन-लाभ भी देता है. इस रत्‍न को पहनने से व्‍यक्ति का आत्‍मविश्‍वास और बुद्धिमत्‍ता बढ़ जाती है. उसकी पर्सनालिटी आकर्षक हो जाती है. लेकिन इसके साथ मोती, मूंगा और पुखराज न पहनें.

टाइगर रत्‍न (Tiger Gemstone): यह रत्न और नीलम रत्न में ज्यादा समानता नहीं है. यह पहनते ही असर दिखाने लगता है. यह रत्‍न पहनने से पैसों की तंगी दूर होती है और जल्‍दी ही धन लाभ होना शुरू हो जाता है. इसके अलावा जिंदगी की तमाम मुश्किलें भी दूर हो जाती हैं. यह रत्‍न करियर में तरक्‍की भी दिलाता है.

जेड स्टोन (Jade Stone): यह रत्न इंसानो की एकाग्रता भी बढ़ाता है. जॉब और बिजनेस में तरक्‍की के लिए हरे रंग का जेड स्‍टोन बहुत ही लाभदायक है. यह पदोन्‍नति-सम्‍मान और पैसा सब कुछ दिलाता है.

(नोट: इस लेख में दी गई सूचनाएं सामान्य जानकारी और मान्यताओं पर आधारित हैं. रीवा रियासत न्यूज़ पोर्टल इनकी पुष्टि नहीं करता है.)

Shashank Dwivedi | रीवा रियासत

Shashank Dwivedi | रीवा रियासत

Next Story