अध्यात्म

Name Astrology: नाम के पहले अक्षर से जाने आपको भगवान आशीर्वाद देंगे या नहीं!

Name Astrology: नाम के पहले अक्षर से जाने आपको भगवान आशीर्वाद देंगे या नहीं!
x
Name Astrology: नाम के पहले अक्षर से जाने आपको भगवान आशीर्वाद देंगे या नहीं! Know from the first letter of the name whether God will bless you or not

Name Astrology: ज्योतिष शास्त्र में कई ऐसी महत्वपूर्ण जानकारियां दी गई हैं इनसे हम अपने भविष्य के बारे में जान सकते हैं। ज्योतिष शास्त्र में हिंदी और अंग्रेजी वर्णमाला के कुछ खास अक्षरों से शुरू होने वाले नामों को बहुत भाग्यशाली बताया गया है। कहा गया है कि इन खास अक्षरों में से शुरू होने वाले नाम के जातकों पर माता लक्ष्मी और धन के देवता भगवान कुबेर की विशेष कृपा होती है।

नाम का पहला अक्षर होता है महत्वपूर्ण

नाम का पहला अक्षर बहुत महत्वपूर्ण होता है। ज्योतिष शास्त्र तो कहता है कि नाम का पहला अक्षर जन्म के समय स्थित ग्रहों के आधार पर गणना कर निकाला जाता है। जिससे निश्चित होता है कि जातक का नाम इस अक्षर के आधार पर रखा जाए। वह नाम राशि निश्चित करने से लेकर कई जगह उपायेग में आता है।

यह हैं वह वे अक्षर

बताया गया है कि जिन लोगों का नाम हिंदी के इन अक्षरों से शुरू हो जिसमें ये, यो, ध, भा, भी, भू, भे, फा, ढा, दी, दू, ञ, दे, दो, चा, ची और अंग्रेजी में बी, सी, डी और बाई शामिल हैं।

होते हैं भाग्यशाली

ऐसे लोग बेहद ही भाग्यशाली हेते हैं। कहा गया है कि इन पर धन के देवता कुबेर की विशेष कृपा होती है। ये लोग स्वं तो खुशमिजाज स्वभाव के होते हैं साथ ही दूसरों को भी खुश रखने में माहिर होते हैं।

ये लोग जिस भी कार्यक्षेत्र में रहते हैं वहां लोकप्रियता हासिल करते हैं। गुरु की कृपा से इन्हें हर काम में खूब सफलता मिलती है। इन्हें घर-परिवार और समाज हर जगह मान-सम्मान की प्राप्ति होती है।

नोट- इस समाचार में दी गई जानकारी सूचना मात्र है। इस पर पूर्ण भरोसा करने के पहले विशेषज्ञ से जानकारी प्राप्त करें। रीवा रियासत समाचार इसकी पुष्टि नहीं करता।

Next Story