अध्यात्म

Namak Totka: एक चुटकी नमक से बदल जाएंगी आपकी किस्मत, गाड़ी, बंगला, पैसो की होगी बरसात

Namak Totka: एक चुटकी नमक से बदल जाएंगी आपकी किस्मत, गाड़ी, बंगला, पैसो की होगी बरसात
x
Namak Totka: एक चुटकी नमक से बदल जाएंगी आपकी किस्मत, गाड़ी, बंगला, पैसो की होगी बरसात! A pinch of salt will change your luck, car, bungalow, money will rain

Namak Totka: नमक ज्यादा पैसे में नहीं मिलता लेकिन इसका महत्व बहुत ज्यादा है। कहा गया है कि भोजन में अगर नमक नहीं है तो फिर वह बेस्वाद है। भोजन का असली स्वाद नमक के बाद ही पता चलता है। इसी प्रकार ज्योतिष शास्त्र में भी नमक के कुछ उपाय बताए गए हैं। कहां जाता है कि अगर एक चुटकी नमक का उपयोग कर दिया जाए तो किस्मत ही बदल जाएगी। न तो धन की कमी होगी और ना ही कोई परेशानी।

नमक के उपयोग

कहा गया है कि नमक का उपयोग कर किस्मत चमकाया जा सकता है। अगर घर के निश्चित स्थान पर नमक रख दिया जाए तो इससे सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है। नमक रखने के लिए धातु का उपयोग नहीं करना चाहिए। पीछे कांच के जार में रखना उत्तम बताया गया है। इससे घर में सुख शांति और संपन्नता बनी रहती है।

तंगी दूर करता है नमक

अगर आप आर्थिक तंगी से जूझ रहे हैं तो एक कटोरी में दो चम्मच नमक डालकर उसमें चार से पांच फूल लौग डाल दें। इसके पश्चात उस कटोरी को ले जाकर घर के किसी कोने में रख दें। रखते समय सावधानी यह बरतनी है कि वह कटोरी घर के जिस कोने में रखे हो वहां किसी की नजर न पड़े। सिर्फ इस उपाय को अपनाने से आप आर्थिक तंगी से छुटकारा पा सकते हैं।

पारिवारिक सुख शांति दिलाता है नमक

अगर घर में खटपट बनी रहती है तो नमक का उपयोग करें। इसके लिए बताया गया है कि जब भी घर में पोछा लगाएं पानी में एक चुटकी नमक डाल दें। ऐसा प्रतिदिन करने से सकारात्मक ऊर्जा का संचार बढ़ जाता है और घर में होने वाली खटपट विवाद शांत रहता है। अगर यहां प्रतिदिन करना संभव न हो तो मंगलवार के दिन अवश्य करें।

नकारात्मकता रहेगी दूर

घर में मौजूद नकारात्मकता को दूर करने के लिए कांच की एक कटोरी में नमक डालकर बाथरूम में रख दें। ऐसा करने से अवश्य ही घर की नकारात्मकता दूर होगी।

नोट- इस समाचार में दी गई जानकारी सूचना मात्र है। रीवा रियासत समाचार इसकी पुष्टि नहीं करता। यह जानकारी मान्यताओं और पुरानी पुस्तकों में लिखे अनुसार आपके समक्ष प्रस्तुत किया गया है।

Next Story