अध्यात्म

Namak Ke Totke: एक चुटकी नमक हाँथ में ले, फिर देखे कमाल

Namak Ke Totke: एक चुटकी नमक हाँथ में ले, फिर देखे कमाल
x
नमक (Namak Ke Totke) का इस्तेमाल ज्यादातर रसोई घर में किया जाता है लेकिन ज्योतिषशास्त्र में कई नमक के कई तरह के फ़ायदे बताये गए है.

Namak Ke Totke: नमक जहां हमारे खाने के स्वाद को पूर्ण करता है वही हमारे जीवन में आने वाली कमियों को भी नमक के द्वारा दूर किया जा सकता है। इस संबंध में शास्त्रों में बहुत सारे उपाय बताए गए हैं जिनका उपयोग अगर शास्त्र विधि के अनुसार किया जाए तो अवश्य ही लाभ प्राप्त होता है। नमक के संबंध में बताया गया है कि इसका उपयोग करने से घर में सुख शांति और समृद्धि आती हैं।

पैसे की कमी दूर करने

ज्योतिष शास्त्र में बताया गया है कि अगर आप घर में पैसे की तंगी दूर करना चाहते हैं तो इसके लिए एक कांच की गिलास में पानी भरे और उसमें थोड़ा सा नमक डाल दे। इसके बाद इस गिलास को नैऋत्य दिशा में रखें। गिलास के पास एक लाल रंग का बल्ब जला दें।

साथ में एक उपाय और बताया गया है अगर आप पैसे की तंगी से जूझ रहे हैं तो कांच के गिलास में सेंधा नमक और लौग डालकर तिजोरी अलमारी में रख दें।

नजर दोष दूर करने

अगर घर के किसी व्यक्ति को बार-बार और जल्दी-जल्दी नजर लग जाती है। तो इससे बचने नमक के टुकड़ों को हाथ में ले और उस व्यक्ति पर 7 बार उतार करें। बाद में पानी में बहा दें। ऐसा करने से नकारात्मक ऊर्जा दूर हो जाएगी और नजर दोष से राहत मिलेगी।

नमक और नींबू रस

अगर नाखूनों में कोई निशान हो गया है तो इसे दूर करने के लिए नमक और नींबू का रस मिलाकर लगाना चाहिए। ऐसा करने से सभी समस्याएं दूर हो जाएंगी हाथ कोई निशान नहीं रहेगा।

प्रतिदिन चुटकी भर नमक पानी मे डाल कर पोछा लगाएं। ऐसा करने से घर में सकारात्मक ऊर्जा का प्रभाव रहता है।

अगर घर में कोई रोगी व्यक्ति है उसकी सेहत में सुधार नहीं हो रहा तो एक कांच की कटोरी में नमक भरकर रखें और उसे 1 सप्ताह बाद बदलते रहे सेहत में सुधार होगा।

नोट- इस समाचार में दी गई जानकारी सूचना मात्र है। इस पर पूर्ण भरोसा करने के पहले विशेषज्ञ से जानकारी प्राप्त करें। रीवा रियासत समाचार इसकी पुष्टि नहीं करता।

Next Story