अध्यात्म

Mutilated Notes: कटे-फटे नोट के अगर आते है सपने, तो आपके जीवन में होगा कुछ ऐसा, जानिए!

Mutilated Notes: कटे-फटे नोट के अगर आते है सपने, तो आपके जीवन में होगा कुछ ऐसा, जानिए!
x
सपनों में छिपा रहता है राज और देता है संकेत.

Mutilated Notes: सोते समय अक्सर लोगो को तरह-तरह के सपने आते है। ऐसे सपनों में कई तरह का राज छिपा होता है जो कि आपके आने वाले जीवन में कुछ-न-कुछ घटित होने का संकेत देता है।

बताया जाता है कि स्वप्न दो तरह के होते हैं, एक छोटे स्वप्न होते हैं जिनका हमें कोई ना कोई फल प्राप्त होता है। चाहें वह अशुभ स्वप्न हो अथवा शुभ स्वप्न हो और कुछ स्वप्न बहुत लंबे होते हैं जो एक ही निन्द्रा में आधे घंटे से लेकर एक घंटे तक देखे जाते हैं। जबकि लंबी देरी तक देखे जाने वाले सपनों का कोई भी अर्थ नहीं होता है और उनका कोई भी फल प्राप्त नहीं होता है।

कटे-फटे नोट के सपने बताते धन की रूकावट

सपने में यदि आप को कोई नोट दे रहा हों या आप ही किसी अन्य व्यक्ति को नोट दे रहे हों, फटे-पुराने नोट या कटे-फटे नोट तो इस प्रकार के सपने में नोट का दिखाई देना अच्छा नहीं माना जाता है। यानि की आने वाले धन वृद्धि की कंमी का संकेत देता है।

इसका मतलब है आपके द्वारा की गई गलती एवं कंमी के चलते जो प्राप्त होने वाला धन होता है उसमें रूकावट आने वाली है, उसमें कमी पैदा होती है। इसलिए ये एक अच्छा सपना नहीं होता है। बताते है कि आपको जब अत्याधिक मात्रा में धन मिलने लगता है तो इस दौरान होने वाली गलती से धन में रूकावट आती है और इससे कटे-फटे नोट का सपना इसका संकेत देता है, हांलाकि यह समस्या कोई स्थाई नही होती है और न ही इससे धन आना बंद होता है। महज की गई गलतियों से कुछ क्षण के लिए ऐसा होता है।

हांलाकि दी गई इस तरह की जानकारी पर रीवा रियासत कोई दावा नही करता है। यह महज सामान्य जानकारी है।

Next Story