अध्यात्म

Money Plant: रातों-रात मालामाल बनना है तो मनी प्लांट में बांध दे ये चीज़, फिर देखे कमाल

Money Plant: रातों-रात मालामाल बनना है तो मनी प्लांट में बांध दे ये चीज़, फिर देखे कमाल
x
Money Plant: रातों-रात मालामाल बनना है तो मनी प्लांट में बांध दे ये चीज़, फिर देखे कमाल! If you want to become rich overnight, then tie this thing in the money plant, then see amazing

Money Plant: मनी प्लांट तो अपने ज्यादातर लोग के घर में लगा देखा होगा। देखने में हरा भरा और सुंदर दिखने वाला मनी प्लांट ना केवल घर की सुंदरता बढ़ाता है बल्कि जिसके घर में लगा होता है बहुत हद तक उसकी आर्थिक तंगी भी दूर कर देता है। आमतौर पर मान्यता है कि मनीप्लांट लगाने से घर में धन बढ़ता है। इसीलिए लोग मनीप्लांट घर में लगाते हैं । लेकिन आवश्यक नहीं है कि वह मनी प्लांट पूरी तरह से काम करें।

बदल सकती है किस्मत

आज हम मनी प्लांट में ऐसा उपाय बताने जा रहे हैं जिसका उपयोग करते हैं व्यक्ति की रातों-रात किस्मत बदल सकती है। निर्धन व्यक्ति मालामाल हो जाता है। आर्थिक तंगी दूर करने के लिए मनी प्लांट के साथ छोटा सा और सरल उपाय हैं जो बहुत कारगर है। आइये जाने।

प्लांट लगाने के फायदे

आमतौर पर आपको भी पता होगा कि मनी प्लांट घर में लगाने से सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है। लेकिन इसे सही दिशा में लगाना भी आवश्यक है। इन सब बातों का विचार करना इसके बाद इस मनी प्लांट में एक ऐसी चीज को बांधे जिससे इसका प्रभाव कई गुना ज्यादा बढ़ जाएगा। आइए जाने हमें मनी प्लांट में कौन सी चीज को बांधना है।

क्या बांधे मनी प्लांट में

वास्तु शास्त्र जानकारों की माने तो शुक्रवार के दिन मनी प्लांट पर लाल रंग का रिबन या धागा बांधे। इसे बहुत शूभ बताया गया है। वैसे भी आपको पता होगा कि लाल रंग यश और उन्नति का प्रतीक होता है। वास्तु शास्त्री बताते हैं कि जब लाल धागे को हम किसी मनी प्लांट में बांध देते हैं तो उसका प्रभाव चौगुना से भी ज्यादा हो जाता है। देखते ही देखते व्यक्ति की आर्थिक तंगी कोसों दूर चली जाती है। जीवन में सुख और सौभाग्य की प्राप्ति होती है।

मनी प्लांट लगाने के नियम

वास्तु शास्त्र में मनी प्लांट लगाने के कुछ नियम बताए गए है। नियमों का पालन आवश्यक इसलिए हो जाता है कि अगर इनका पालन नहीं किया गया तो इसे लगाने का कोई अर्थ नहीं है।

वास्तु शास्त्र के जानकार बताते हैं कि मनी प्लांट के पौधों को हमेशा दक्षिण या फिर पूर्व दिशा में लगाना चाहिए।

कहा गया है कि मनी प्लांट को कभी भी जमीन पर नहीं लगाना चाहिए। क्योंकि जब इसकी पत्तियां जमीन की तरफ बढ़ती हैं तो नकारात्मक प्रभाव छोड़ती है।

मनी प्लांट जिस जगह लगा हो वहां भूल कर भी गंदगी नहीं करनी चाहिए। उस स्थान को सदैव साफ सुथरा रखें हो सके तो अगरबत्ती आज भी वहां पर जलाए।

नोट- इस समाचार में दी गई जानकारी सूचना मात्र है। इस पर पूर्ण भरोसा करने के पहले विशेषज्ञ से जानकारी प्राप्त करें। रीवा रियासत समाचार इसकी पुष्टि नहीं करता।

Sandeep Tiwari | रीवा रियासत

Sandeep Tiwari | रीवा रियासत

    Next Story