अध्यात्म

Mirror Vastu Tips : घर में शीशे से जुड़े वास्तु टिप्स, अगर नहीं जानते तो हो जायेंगे कंगाल

Mirror Vastu Tips : घर में शीशे से जुड़े वास्तु टिप्स, अगर नहीं जानते तो हो जायेंगे कंगाल
x
Vastu Tips For Mirror : शीशा हमारे घर में दैनिक उपयोग में आने वाली वस्तु है, जिसके लिए वास्तु शास्त्र में कुछ खास नियम बताये गए हैं।

Vastu Tips For Mirror : घर मे अगर शीशा या दर्पण (Mirror) अगर न हो तो हमें हमारी खूबसूरती का पता ही नहीं चलेगा की हम कैसे दिख रहें हैं, बिना शीशा (Mirror) देखे अगर घर से निकल भी जाते हैं, काफी ज्यादा व्यक्ति अजीब फील होता है, बार-बार दिमाग में आता है की आखिर हम ठीक तो दिख रहें हैं न. लेकिन घर में लगा शीशा केवल चेहरा देखने के काम नहीं आता है, बल्कि यह घर के वास्तु-शास्त्र (Mirror Vastu Shashtra) में अहम भूमिका निभाता है, यह घर की शांति और सुव्यवस्था पर सीधा असर डालता है, और सही जगह पर लगाने से घर में सुख-शांति का माध्यम बनता है, आज हम आपको बताएंगे की वास्तु शास्त्र के अनुसार- घर में कैसा शीशा लगाना चाहिए? वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में किस आकार का शीशा लगाना चाहिए? व शीशा को किस दिशा में लगाना चाहिए? जानें वास्तु शास्त्र के एक्सपर्टस की इस विषय में क्या राय है।

घर में शीशे को किस दिशा में लगाना चाहिए?

Vastu Ke Anusar Sheeshe Ko Kis Disha Me Lagana Chahiye? वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में सदैव शीशे को उत्तर दिशा में लगाना चाहिए, उत्तर दिशा में शीशे को लगाने से घर में धन आने के रास्ते बनते हैं, और मान-सम्मान में भी वृद्धि होती है।

वास्तु शास्त्र के अनुसार शीशे का आकार कैसा होना चाहिए?

Vastu Ke Anusar Sheeshe ka Aakar Kaisa Hona Chahiye? वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में लगाए जाने वाले शीशे का आकार (Mirror Size) चौकोर होना चाहिए, और शीशे को हमेशा साफ़-सुथरा रखें जिससे की जब आप खुदको देखें तो आपका प्रतिबिम्ब साफ सुथरा दिखाई पड़े। क्यूंकि साफ छवि देखने से आपकी छवि भी साफ बनती है। और कभी भी घर में टूटे फूटे शीशे को न रखें क्यों की इससे घर में अशांति फैलती है।

Ankit Pandey | रीवा रियासत

Ankit Pandey | रीवा रियासत

Web Stories, Content Creator, Publisher

    Next Story