अध्यात्म

गुलाब के टोटका करने से शुरू हो जाएंगे आपकी जिंदगी में चमत्कार, जानिए!

गुलाब के टोटका करने से शुरू हो जाएंगे आपकी जिंदगी में चमत्कार, जानिए!
x
गुलाब एक ऐसा पुष्प है जिसे देखते ही मन प्रफुल्लित हो जाता है। गुलाब के फूल की खासियत होती है कि वह अपने जीवन पर्यंत लोगों को खुशियां और सुगंध देता है।

गुलाब एक ऐसा पुष्प है जिसे देखते ही मन प्रफुल्लित हो जाता है। गुलाब के फूल की खासियत होती है कि वह अपने जीवन पर्यंत लोगों को खुशियां और सुगंध देता है। गुलाब के फूल की जैसे ही कली निकलती है वैसे ही लोगों की नजरों में अपना स्थान बना लेती है। वही खिलने और टूटकर झड़ने के बाद भी उसका महत्व कम नहीं होता। साथ ही गुलाब के फूल में एक और गुण पाया जाता है अगर इसके टोटके किए जाएं तो जीवन में खुशियां ही खुशियां भर जाती है। अभाव का नामोनिशान नहीं रहता।

धन लाभ के लिए

अगर आप धन की समस्या से परेशान हैं तो शुक्रवार की शाम गुलाब के फूल में कपूर रखकर जला दें। इसके पश्चात उस गुलाब के फूल को माता लक्ष्मी को अर्पित करें। अवश्य ही आपकी धन से जुड़ी हुई सारी समस्याएं समाप्त हो जाएंगी।

पूर्ण होते हैं मनोकामना

गुलाब के इस टोटके को अगर कर लिया जाए तो सारी मनोकामनाएं पूर्ण हो जाती हैं। इसके लिए करना सिर्फ इतना है कि मंगलवार के दिन हनुमान जी को 11 ताजे फूल अर्पित करें। यह कार्य लगातार 11 मंगलवार करें आवश्य ही लाभ होगा।

घर में आती है बरक्कत

घर में बरकत के लिए मंगलवार के दिन लाल चंदन, लाल गुलाब और रोली एक कपड़े में लपेटकर हनुमान जी के मंदिर में चढ़ा दें। इसके पश्चात उस पोटली को उठाकर अपने धन रखने के स्थान या तिजोरी मे रखें। ऐसा करने के कुछ दिन बाद अवश्य ही घर की बरकत होगी।

रोग होते हैं दूर

अगर आपके घर के किसी भी सदस्य की तबीयत काफी समय से खराब है। तो आप पान के पत्ते में गुलाब के फूल और बतासे रखकर रोगी के सिर से 11 बार उतारा कर चौराहे में छोड़ दें। इस टोटके के प्रभाव से वह व्यक्ति बहुत जल्दी स्वस्थ हो जाएगा।

नोट-ः उक्त समाचार में दी गई जानकारी सूचना मात्र है। रीवा रियासत समाचार इसकी पुष्टि नहीं करता है। दी गई जानकारी प्रचलित मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। ऐसे में किसी कार्य को शुरू करने के पूर्व विशेषज्ञ से जानकारी अवश्य प्राप्त कर लें।

Next Story