अध्यात्म

घर में अचानक दिखने लगे बहुत सारे चूहे तो समझ ले, आने वाला है मुसीबतों का पहाड़, जानकर कांप जाएगी रूह

घर में अचानक दिखने लगे बहुत सारे चूहे तो समझ ले, आने वाला है मुसीबतों का पहाड़, जानकर कांप जाएगी रूह
x
Ghar me chuhe hone ka Matlb: घर में चूहे का आना आम बात है. कई बार देखा गया है की हमारे घर में चूहे आते है और काफी नुकसान भी करते है.

Ghar Me Achanak Se Chuho Ki Sankhya Badhna Ka Matlb, Ghar me chuhe hone ka shagun apshagun: घर में चूहे का आना आम बात है. कई बार देखा गया है की हमारे घर में चूहे आते है और काफी नुकशान भी करते है. बावजूद इसके हम उन चूहों को इग्नोर कर देते है. यदि आप को लग रहा है की घर में धन, संपत्ति, सेहत, अजीब हरकतें करना चीज़े हो रही है तो मान ले घर में नकारात्मक शक्तियों का आगमन हो गया है.

Ghar me Chuho Ka Badhna Museebat Ka Sanket Deta Hai, Ghar me chuhe hone ka asar

घर में ढेर सारे चूहों का आना, चूहों का मरना या उनका अजीब व्‍यवहार कई शुभ-अशुभ घटनाओं का पूर्व संकेत देता है. चलिए आज इस लेख में हम चूहों से जुडी कुछ बातो के बारे में जानते है.



चूहे से जुड़े ये अशुभ संकेत Ghar me chuhe hone ka ashubh sanket, Ghar me chuhe hone ka shubh ashubh sanket

- यदि घर में अचानक काले चूहों की संख्या बढ़ जाए तो यह किसी मुसीबत के आने का संकेत है.

- घर में 2-4 चूहे होना आम है लेकिन इनकी संख्‍या बढ़ जाए तो यह घर की सुख-समृद्धि, शांति के लिए खतरा बन जाते हैं. ऐसे में उन्‍हें पिंजरे में पकड़कर दूर छोड़ आना उचित है.

- काले चूहों का रात भर घर में घूमना या उत्‍पात मचाना किसी बीमारी के आने का संकेत है. यह दुश्‍मन के नुकसान पहचाने का भी इशारा है.

- घर से निकलते समय चूहा रास्‍ता काट दे या चूहा दिख जाए तो यह अशुभ होता है. इससे काम में मुश्किलें आती हैं.

- चूहा भले ही बुद्धि के देवता गणेश की सवारी है लेकिन उसे अज्ञानी शक्तियों का प्रतीक माना जाता है. लिहाजा घर में ज्‍यादा संख्‍या में चूहों की मौजूदगी घर के लोगों की बुद्धि के विनाश और नकारात्‍मक सोच का कारण बनती है. लिहाजा घर में बहुत ज्‍यादा संख्‍या में चूहे न होने दें, वरना यह घर के लोगों की बुद्धि भ्रष्‍ट कर देंगे.

- जहां गंदगी हो वहां चूहे ज्‍यादा पनपते हैं, इसके बाद वे संक्रमण भी फैलाते हैं. लिहाजा परिवार की सेहत के लिए भी चूहों का होना ठीक नहीं है.

Next Story