अध्यात्म

इस मूलांक में जन्मे लोगो पर होती है माता लक्ष्मी की विशेष कृपा, आइए जाने...

इस मूलांक में जन्मे लोगो पर होती है माता लक्ष्मी की विशेष कृपा, आइए जाने...
x
जीवन में हर व्यक्ति माता लक्ष्मी की कृपा प्राप्त करना चाहता है। लोगों द्वारा प्रयास भी किए जाते हैं लेकिन अपेक्षित सफलता प्राप्त नहीं होती।

Astrology: जीवन में हर व्यक्ति माता लक्ष्मी (Maa Lakshmi) की कृपा प्राप्त करना चाहता है। लोगों द्वारा प्रयास भी किए जाते हैं लेकिन अपेक्षित सफलता प्राप्त नहीं होती। लेकिन हमारे ज्योतिष शास्त्र (Astrology) में बताया गया है कि कुछ खास मूलांक में जन्मे लोगो पर माता लक्ष्मी की विशेष कृपा होती है। उन्हें ज्यादा प्रयास करने की आवश्यकता नहीं होती और माता लक्ष्मी का आशीर्वाद प्राप्त होता है।

कौन से हैं वह मूलांक

अंक शास्त्र में बताए अनुसार 9 बैंक वाले जातक भाग्यशाली होते हैं। साथ ही बताया गया है कि किसी भी महीने की 9, 27 और 18 तारीख को जन्मे लोग धन के मामले में बहुत ही भाग्यशाली होते हैं। ऐसा भी कहा जा सकता है कि इन पर माता लक्ष्मी की सीधी कृपा होती है।

मंगल होता है स्वामी

  1. 9 मूलांक के जातको के ग्रह स्वामी मंगल को बताया गया है। ऐसे लोग हर चुनौतियों का डटकर मुकाबला करते हैं साथ ही अपने बात के पक्के बताए गए हैं। एक बार वादा करने के बाद उसे अवश्य निभाते हैं। इनके पास कभी भी पैसे की कमी नहीं होती।
  2. 9 मूलांक के जातकों के संबंध में बताया गया है कि ऐसे लोगों का भाग्य साथ देता है। यह राजनीति तथा प्रशासनिक स्तर पर उच्च पद प्राप्त करते हैं। कहा जा सकता है कि यह आईएएस, आईपीएस जैसे बड़े पदों पर रहते है।
  3. लेकिन यह भी बताया गया है कि यह काफी गुस्सैल स्वभाव के होते हैं। ऐसे में पारिवारिक स्तर पर कई तरह की समस्याओं का भी सामना करना पड़ता है। ऐसे लोगों को वैवाहिक जीवन में भी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है।

नोट-ः उक्त समाचार में दी गई जानकारी सूचना मात्र है। रीवा रियासत समाचार इसकी पुष्टि नहीं करता है। दी गई जानकारी प्रचलित मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। ऐसे में किसी कार्य को शुरू करने के पूर्व विशेषज्ञ से जानकारी अवश्य प्राप्त कर लें।

Next Story