अध्यात्म

Lucky Women Feet: जिन महिलाओं के पैर की बनावट है ऐसी वो होती है माँ लक्ष्मी का रूप, जिस घर में होती है पति बन जाता है मालामाल

Lucky Women Feet: जिन महिलाओं के पैर की बनावट है ऐसी वो होती है माँ लक्ष्मी का रूप, जिस घर में होती है पति बन जाता है मालामाल
x
Lucky Women Feet: जिन महिलाओं के पैर की बनावट है ऐसी वो होती है माँ लक्ष्मी का रूप, जिस घर में होती है पति बन जाता है मालामाल! The women who have the shape of their feet, they are the form of Mother Lakshmi, the house where the husband becomes rich

Lucky Women Feet: समुद्र शास्त्र में महिलाओं के पैरों की बनावट, पाए जाने वाले निशान तथा उंगलियों की बनावट देखकर उनके स्वभाव तथा अन्य खूबियों के बारे में पता लगाया जा सकता है। साथ ही पैरों में कुछ खास निशान पाए जाते हैं जो बताते है कि उक्त महिला कितनी धनवान होगी। वैसे भी कहा जाता है कि सुख समृद्धि और खुशहाली में महिलाओं का हाथ होता है। आइए जानें महिलाओं के पैरों में पाए जाने वाले कुछ खास तरह के निशानों के संबंध में।

पैर के तलवे में निशान

कहा गया है अगर किसी महिला के तलवे में कमल, शंख, चक्र या फिर स्वास्तिक का निशान है तो ऐसी महिलाएं बहुत ही भाग्यशाली होती हैं। महिलाओं का चौड़ा गोल और लाल अंगूठा उनके लिए बहुत लकी होता है। माना जाता है कि इस तरह की महिलाएं बड़े प्रशासनिक पद पर आसीन होती हैं।

जिन महिलाओं का पैर मुलायम और गुलाबी होता है। ऐसी महिलाएं पति से प्रेम करती हैं। उनका जीवन खुशहाली में प्रतीत होता है। जीवन में किसी भी प्रकार की कमी या परेशानी का सामना नहीं करना पड़ता।

कहा गया है जिन महिलाओं के पैर की एड़ी और पंजे उठे हुए हो तथा बीच में दवा हो ऐसी महिलाएं भाग्यशाली होती हैं। विवाह के बाद वह जिस घर में जाती हैं वहां भी सुख और सौभाग्य आ जाता है।

जिन महिलाओं के पैर की उंगली नुकीली हो बनावट सुडौल और सुंदर हो। ऐसी महिलाएं भाग्यशाली कहलाती हैं। जीवन में कभी भी धन के अभाव का सामना नहीं करना पड़ता।

जिन महिलाओं के पैर की उंगलियां अंगूठे से लंबी होती है वह जीवन में परिवार के साथ रहना पसंद करती हैं। इनका स्वभाव कोमल और मिलनसार होता है। जिससे वह सबकी चहेती बनी रहती हैं।

नोट-ः उक्त समाचार में दी गई जानकारी सूचना मात्र है। रीवा रियासत समाचार इसकी पुष्टि नहीं करता है। दी गई जानकारी प्रचलित मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है।

Next Story