अध्यात्म

Lucky Moles On Forehead: अगर आपके माथे पर है इस तरह का तिल तो आप बनेगे बाहुबली, चौतरफा होगी पैसो की बारिश

Lucky Moles On Forehead: अगर आपके माथे पर है इस तरह का तिल तो आप बनेगे बाहुबली, चौतरफा होगी पैसो की बारिश
x
Lucky Moles On Forehead: हमारे माथे में तिल शुभ है या अशुभ इसके बारे में इस लेख में बताया जा रहा है.

Lucky Moles On Forehead: हम बता रहे हैं की जिनके माथे पर तिल पाया जाता है वह बेहद ही भाग्यशाली होते हैं। लेकिन तिल के संबंध में विस्तार से जानकारी देने वाला सामुद्रिक शास्त्र और भी कई जानकारी दे रहा है। क्योंकि शरीर के किसी भी हिस्से में तिल हो सकता है। शरीर के हर अंगों में पाए जाने वाले तिल पर अलग-अलग विचार किये जाते है। आज हम माथे पर पाए जाने वाले तिल, व माथे के किस स्थान पर है इन सब बातों पर विचार करेंगे। आइए जाने।


माथे पर तिल (mole on forehead)

कहा गया है कि जिन महिलाओं के माथे पर तिल होता है वह आत्मविश्वास ही होती हैं। यह जीवन में खूब तरक्की करती हैं। तरक्की का मार्ग वह स्वयं चुनौती हैं और अपने प्रयास के बलबूते मंजिल तक पहुंचती है। यह दूसरों से मदद लेने पर ज्यादा विश्वास नहीं करती।


माथे के दाहिने ओर तिल (mole on right side of forehead)

कहा गया है कि जिनके माथे के दाहिनी ओर तिल होता है वह बहुत बुद्धिमान होती हैं। इन्हें जीवन में सफलता अर्जित करने में ज्यादा परेशानी नहीं होती। ऐसे लोगो को पारिवारिक सुख प्राप्त होते हैं। लेकिन इन्हें जीवन में सच्चा प्रेम नहीं मिलता। अक्सर लोग इन्हें धोखे में रखते हैं और धोखा देते हैं।


बीच माथे पर तिल (mole on middle forehead)

कहा गया है कि जिन महिलाओं के दोनों भौंहों के बीच में तिल पाया जाता है वह सौभाग्यशाली होती हैं। ऐसी महिला का विवाह धन-धान्य से परिपूर्ण घर में होता है। इन्हें कभी भी पैसे की दिक्कत नहीं होती। बीच माथे पर तिल सौभाग्य की निशानी होती है।



माथे के ऊपरी ओर तिल (mole on top of forehead)

कहा गया है कि जिसके माथे के ऊपरी ओर तिल पाया जाता है वह दैवी शक्तियों से भरपूर होती हैं। जन्म से ही इन्हें भगवान का आशीर्वाद प्राप्त होता है। यह अपने जीवन में अच्छे प्रदर्शन कर खूब नाम कमाते हैं। यह बात जरूर है कि इन्हें पारिवारिक सुख में समस्याओं का सामना करना पड़ता है। विवाह भी देर से होता है।

नोट-ः उक्त समाचार में दी गई जानकारी सूचना मात्र है। रीवा रियासत समाचार इसकी पुष्टि नहीं करता है। दी गई जानकारी प्रचलित मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है।

Next Story