अध्यात्म

Lucky Gemstone By Date of Birth 2023: आपके लिए कौन सा रत्‍न है सबसे शुभ! बर्थ डेट से जानें

Lucky Gemstone By Date of Birth
x

Lucky Gemstone By Date of Birth

Date of Birth Se Jane Kaun Sa Ratn Pahne: ज्योतिष शास्त्र में रत्न धारण करने के लिए बताया गया है। रत्न धारण करने से ग्रहों का प्रतिकूल असर समाप्त होकर अनुकूल असर प्रारंभ हो जाता है।

Lucky Stone By Name: ज्योतिष शास्त्र में रत्न धारण करने के लिए बताया गया है। रत्न धारण करने से ग्रहों का प्रतिकूल असर समाप्त होकर अनुकूल असर प्रारंभ हो जाता है। कुंडली में ग्रहों को संतुष्ट करने के लिए बताए गए रत्न अवश्य धारण करने चाहिए। इसी तरह है जन्ममूलांक के आधार पर मूलांक स्वामी भी किसी न किसी ग्रह से संबंधित होता है। ऐसे में अगर उपयुक्त रत्न धारण कर लिया जाए तो चमत्कारिक प्रभाव देखने को मिलते हैं। कई बार परेशान व्यक्ति ऐसी सफलता पाते हैं कि उन्हें स्वयं विश्वास नहीं होता। आइए जन्म तारीख के हिसाब से मूलांक के आधार पर किसे कौन सा रत्न धारण करना चाहिए इसके बारे में जानकारी प्राप्त करें।

lucky gemstone by numerology मूलांक 1 के जातकों के लिए बताया गया है कि वह माणिक्य रत्नम धारण करें। इसे सोने में पहनना चाहिए। जिन जातकों की जन्म तारीख 1, 10, 19 या 28 है तो इनका मूलांक 1 कहलाएगा।

know your birthstone मूलांक 2 के जातकों के लिए बताया गया है कि इन्हें मोती धारण करना शुभ होगा। जिन जातकों की जन्म तारीख 2,11, 20 और 29 है तो इनका मूलांक 2 कहलाएगा।

lucky gemstone by numerology मूलांक 3 के जातकों को पुखराज धारण करना चाहिए। बताया गया है कि जिन जातकों का जन्म 3,12, 21 और 30 तारीख को हुआ है उनका मूलांक 3 कहलाएगा।

lucky gemstone by date of birth जिन जातकों का मूलांक 4 है उन्हें नीलम रत्न धारण करना चाहिए। इसके साथ ही पंचधातु भी पहन सकते हैं। बताया गया है कि जिनकी जन्म तारीख 4,13 या 22 है उनका मूलांक 4 कहलाएगा।

lucky gemstone for number 4 मूलांक 5 के जातकों के लिए कहा गया है कि इन्हें पन्ना रत्ना पहनना चाहिए। जिन जातकों का जन्म तारीख 5 या 23 है उनका 5 मूलांक कहलाता है।

Gemology for stone जिन जातकों का मूलांक 6 है उन्हें हीरा पहनना शुभ बताया गया है। मूलांक 6 के जातकों की जन्म तारीख 6, 15 या फिर 24 होती है।

मूलांक 7 के जातकों को लहसुन या रत्न धारण करना चाहिए। जिनका जन्म 7, 16 या 25 तारीख को हुआ है उनका मूलांक 7 होगा।

मूलांक 8 के जातकों को नीलम रत्न धारण करना चाहिए। जिन जातकों का जन्म 8, 17 और 26 तारीख को हुआ है उनका मूलांक 8 कहलाएगा।

मूलांक 9 के जातकों को मूंगा रत्न धारण करना चाहिए। जनजातियों का जन्म 9, 18 और 27 तारीख को हुआ है उनका मूलांक 9 होता है।

नोट- इस समाचार में दी गई जानकारी सूचना मात्र है और यह सामान मानताओ और जानकारियों पर आधारित है। रीवारियासत समाचार इसकी पुष्टि नहीं करता।

Next Story