अध्यात्म

Long Ke Totke In Hindi: 3 लौंग के टोटके से किसी को भी करे वश में, फटाफट देखे

Long Ke Totke In Hindi: 3 लौंग के टोटके से किसी को भी करे वश में, फटाफट देखे
x
Long Ke Totke In Hindi: लौंग न सिर्फ सेहत और मसालों के लिए अच्छी है बल्कि इसे ज्योतिष और पूजा-पाठ में भी यूज किया जाता है।

Long Ke Totke In Hindi: लौंग न सिर्फ सेहत और मसालों के लिए अच्छी है बल्कि इसे ज्योतिष और पूजा-पाठ में भी यूज किया जाता है। लौंग का प्रयोग टोने -टोटके करने के लिए हमेशा प्रयोग में लाया जाता है। लौंग से जुड़ा ये एक छोटा सा उपाय बहुत ही आसानी से आपका काम कर देगा।

लौंग करता है ऐसे चमत्कार Long Ke Upay, Long Se Totka Kaise Kare

-घर से नकारात्मक ऊर्जा को बाहर निकालने के लिए भी लौंग का इस्तेमाल किया जाता है. नवरात्रि में मां दुर्गा को लौंग अर्पित करने का भी विशेष महत्व बताया गया है. मान्यता यह है कि मां दुर्गा को लौंग का जोड़ा अर्पित करने से मनोवांछित फल की प्राप्ति होती है.

-घर में आर्थिक तंगी रहती है तो माता लक्ष्मी को गुलाब के फूलों के साथ दो लौंग भी पूजा में अर्पित करें. इसके अलावा एक लाल रंग के कपड़े में 5 लौंग और 5 कौड़ियों बांधकर तिजोरी या फिर अलमारी में रख दें. ऐसा करने से मां लक्ष्मी की कृपा होती है और घर में धन का आगमन होता है.

-लौंग अपने आप में बहुत शक्तिशाली तत्व है। इसमें जबरदस्त एनर्जी होती है जिसे हम अपने फायदे के लिए नेगेटिव या पॉजिटिव तरीके से काम ले सकते हैं। यही कारण है कि लौंग का प्रयोग वशीकरण व अन्य कार्यों में किया जाता है।

-सुबह के वक्त भगवान की आरती करते समय दीपक में 2 लौंग डाल दे। ऐसा करने से सारे बिगड़े काम आसानी से पूरे हो जाते है।

-लौंग का उपाय धन प्राप्ति के लिए बहुत लाभकारी होती है। दो लौंग सरसो के तेल के दीये में डालकर हनुमानजी की पूजा करें। ऐसा करने से धन लाभ होगा और मन के सारे भय भी दूर हो जायेंगे।

Next Story