अध्यात्म

Lizard In Home: घर में घुस रही छिपकली तो ये खबर पढ़ कांप उठेगी आपकी रूह

Vastu Shastra
x
Lizard In Home: घर में घुस रही छिपकली तो ये खबर पढ़ कांप उठेगी आपकी रूह! Your soul will tremble after reading this news if a lizard is entering the house

Lizard In Home: घर में छिपकली का आना आम बात है. ऐसे में कुछ लोग छिपकली को देखकर डर भी जाते है. लेकिन वास्तुशास्त्र के अनुसार घर में छिपकली का दिखाई देना हमें कई तरह के शुभ अशुभ फलों का संकेत देते है. चलिए जानते है छिपकली का घर में आने का संकेत...

-वास्तुशास्त्र के अनुसार छिपकली का शरीर पर गिरना शुभ और अशुभ दोनों तरह का संकेत देता है। शास्त्रों के मुताबिक स्त्री के बाएं अंग और पुरुष के दाहिने अंग पर छिपकली का गिरना शुभ माना जाता है।

-वास्तुशास्त्र के अनुसार यदि आप किसी नए घर में जा रहे हों या गृह प्रवेश के दौरान आपको छिपकली दिखे तो यह किसी पितर के आगमन को दर्शाता है। शास्त्रों के मुताबिक छिपकली के रूप में दिखते हैं और अपना आशीर्वाद देने आते हैं। हालांकि अगर आप नए घर में प्रवेश कर रहे हों और आपको मरी हुई छिपकली दिखे तो यह अशुभ संकेत है। इससे घर के स्वामी को बीमारियों का सामना करना पड़ सकता है।

-शास्त्रों के मुताबिक छिपकली को माता लक्ष्मी का प्रतीक माना जाता है। वास्तु शास्त्र के अनुसार यदि घर के मंदिर में छिपकली दिखे तो यह शुभ संकेत है। यह इस बात की ओर संकेत देता है कि आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। घर के मंदिर में छिपकली के दिखने से घर में सुख-समृद्धि बनी रहती है।

-यदि आप सपने में खुद को छिपकली पकड़ने की कोशिश करते हुए दिखें और छिपकली डर के दूर भागती नजर आए तो इसे भी शुभ संकेत माना जाता है। इसका अर्थ होता है कि आपको बहुत ही जल्द कोई शुभ समाचार मिलेगा और आपको धन प्राप्त होगा।

-यदि घर में दो छिपकलियां आपस में लड़ते हुए नजर आए तो इसे अशुभ संकेत माना जाता है। वास्तु शास्त्र के मुताबिक छिपकलियों का आपस में लड़ना घर के सदस्यों के बीच असामंजस्य दिखाता है। इससे घर में बिना किसी कारण लड़ाई झगड़े शुरू हो जाते हैं। इसके साथ ही इस बात का भी संकेत देता है कि आपका अपने रिश्तेदारों या मित्रों के साथ मतभेद हो सकता है।

Next Story