अध्यात्म

Lizard In Home: जमीन में रेंगते हुए दिख जाए छिपकली तो होने वाला है अनर्थ, खबर पढ़ खड़े हो जाएंगे रोंगटे

Lizard In Home: जमीन में रेंगते हुए दिख जाए छिपकली तो होने वाला है अनर्थ, खबर पढ़ खड़े हो जाएंगे रोंगटे
x
Lizard In Home: जमीन में रेंगते हुए दिख जाए छिपकली तो होने वाला है अनर्थ, खबर पढ़ खड़े हो जाएंगे रोंगटे! If a lizard is seen crawling in the ground, it is going to be a disaster, you will stand up after reading the news

Lizard In Home: हर घर में छिपकली दिखे ही जाती है। इस तरह से छिपकली का दिखना आम बात है। लेकिन अगर छिपकली घर मे जगह जगह दिखाई दे तो यह सामान्य घटना नहीं हो सकती। इसके पीछे भाग्य और संयोग का बहुत बड़ा महत्व बताया गया है। अगर आप इस पर गंभीरता से विचार करें तो साथ ही वास्तु विशेषज्ञों द्वारा बताए गए छिपकली दिखने के शुभ अशुभ परिणाम का पता लगाया जा सकता है। क्योंकि अगर किसी व्यक्ति को अपने ही घर में अलग-अलग कमरों में सामने से छिपकली दिखे, सोते समय सपने में छिपकली दिखे या फिर मरी हुई छिपकली दिखे तो समझना चाहिए कि कुछ न कुछ होने वाला है। आइए इस पर विचार करें।

जमीन पर दिखे छिपकली

वैसे तो सभी को पता है कि छिपकली दीवारों पर ही दौड़ती है। दीवारों पर छिपकली से बढ़िया अन्य कोई जीव जंतु नहीं चल पाता। लेकिन यही छिपकली अगर जमीन पर रेंगती हुई आपको दिखाई दे तो इसका मतलब है बहुत जल्दी कोई न कोई प्राकृतिक घटना होने वाली है। ऐसे में माना जाता है कि तेज भूकंप या तूफान आ सकता है।

छिपकली को लड़ते हुए देखना

वैसे तो घर में कई छिपकलियां दीवारों पर रेंगती हुई दिखती हैं। अगर यही छिपकली एक दूसरे से लड़ाई करते हुए दिख जाए तो इसे भी अशुभ संकेत माना गया है। वास्तु के जानकार बताते हैं कि परिवार के लोगों में असमंजस की स्थिति उत्पन्न होने वाली है। अवश्य ही घर के लोगों में आपसी लड़ाई झगड़े हो सकते हैं। ऐसे में घर के लोगों को संयम बरतना चाहिए।

सपने में छिपकली का दिखना

अगर सामान्य दशा में सपने में छिपकली दिखाई देती है तो इसका अर्थ यह हुआ कि मतभेद हो सकता है। वहीं अगर आप सपने में छिपकली को भगाते हुए या पकड़ते हुए देख रहे हैं तो यह शुभ संकेत है। माना जाता है कि धन की प्राप्ति होने वाली है।

मरी छिपकली दिखना

अगर आप किसी नए घर में प्रवेश कर रहे हैं और आपको प्रवेश करने पर घर के कमरे में मरी हुई छिपकली दिख जाती है। तो इसे अशुभ बताया गया है। वहीं अगर नए घर में प्रवेश के समय आपको दीवारों पर चलती हुई छिपकली दिखे तो इसे शुभ माना गया है।

दिवाली के दिन देखे छिपकली

घर में छिपकली के दिखने को सबसे अधिक शुभ दिवाली के दिन दिखने को बताया गया है। अगर दिवाली के दिन घर में छिपकली दिख जाए तो माता लक्ष्मी का आगमन माना गया है।

Next Story