अध्यात्म

इस 2 रूपए के सिक्के में है लक्ष्मी जी का वाश, जिसके पास है ये सिक्का लाखो-करोडो का बन रहा मालिक

इस 2 रूपए के सिक्के में है लक्ष्मी जी का वाश, जिसके पास है ये सिक्का लाखो-करोडो का बन रहा मालिक
x

२ का सिक्का 

इस 2 रूपए के सिक्के में है लक्ष्मी जी का वाश, जिसके पास है ये सिक्का लाखो-करोडो का बन रहा मालिक! Laxmi ji wash is in this 2 rupee coin, the one who has this coin is becoming the owner of lakhs and crores

यदि आपको अचानक से करोडो लाखो रूपए मिल जाए तो ये लक्ष्मी जी की कृपा के वजह से है. दुनिया में ऐसे कई लोग है जो ₹2 के सिक्के को संभाल कर रखे है. आपको बता दे की इस सिक्के की मुंह मांगी कीमत देने के लिए लोग तैयार हो रहे है. जिस सिक्के की हम बात कर रहे है वो कोई आम सिक्का नहीं है. आप ₹2 के सिक्के से ₹5 लाख कमा सकते हैं। लेकिन इन सिक्कों को बेचने की शर्त यह होती है किसी का 1994, 1995, 1997 या 2000 सीरीज का होना चाहिए। अगर आपके पास यह सिक्का है तो आप इस सिक्के से ₹5 लाख कमा सकते हैं.

साथ ही अगर आपके पास 5,10,50,100 के पुराने नोट है। तो आप घर बैठे लाखों रुपए कमा सकते हैं। लेकिन इन नोटों की खासियत यह है कि इस पर 786 नंबर लिखा होना चाहिए। भारतीय रिजर्व बैंक की तरफ से जारी यह नोट एक्सट्रीमली रेयर होता है। अगर आपकी किस्मत वाकई में अच्छी रही तो खरीददार (Buyer) आपसे संपर्क कर अच्छी खासी कीमत में प्राचीस सिक्के को खरीद सकता है. दो रुपये का सिक्का 1982 में भारत में जारी किया गया था. आपको बता दें कि प्राचीन 2 रुपये के सिक्के को बनाने के लिए कप्रो-निकल धातु (Cupronickel Metal) का उपयोग किया गया था।


Next Story