अध्यात्म

Lahsun Ka Totka: 9 कली लहसुन से करे टोटका, फिर देखे कमाल, जिंदगी रहेगी टेंशन फ्री

Lahsun Ka Totka: 9 कली लहसुन से करे टोटका, फिर देखे कमाल, जिंदगी रहेगी टेंशन फ्री
x
Lahsun Ka Totka: 9 कली लहसुन से करे टोटका, फिर देखे कमाल, जिंदगी रहेगी टेंशन फ्री! Totka with 9 cloves of garlic, then see amazing, life will be tension free

Lahsun Ka Totka: भारत के लगभग सभी घरों में लहसुन (Garlic Benefits) का इस्तेमाल खाने का स्वाद बढ़ाने के लिए किया जाता है। सेहत के मामले में भी लहसून (Garlic Upay) काफी लाभदायक माना जाता है। इसका रोजाना सुबह खाली पेट सेवन करने से व्यक्ति पेट संबंधित समस्याओं से बचा रहे सकता है। लहसून के सेवन से सेहत संबंधित और भी कई फायदे होते हैं। ज्योतिष शास्त्र (Jyotish Shastra) में लहसुन के कई टोटके (Garlic Totke) भी बताए गए हैं, जिन्हें अपनाकर जीवन के दुखों को दूर किया जा सकता है। वहीं, आज हम आपके लिए लहसुन के कुछ टोटके (Lahsun ke Totke) लेकर आए हैं जिन्हें अपनाकर कई तरह की समस्या से छुटकारा पाने के साथ मालामाल भी हो सकते हैं, आइए आपको लहसुन (Lahsun Ke Upay) के टोटके बताते हैं

लहसुन के टोटके

1. शनिवार के दिन लहसुन की एक कली पर्स में रखें. इससे कभी पैसों की किल्लत नहीं होगी. यदि पैसा नहीं टिकता तो शनिवार के दिन लाल कपड़े में लहसुन की तीन कलियों को बांधकर पर्स या तिजोरी में रख दें. इस टोटके से पैसों की तंगी दूर हो जाएगी.

2. लाल रंग के कपड़े में लहसुन की दो कलियां बांधकर पोटली बनाएं. इससे घर के परिसर में जमीन के नीचे दबाकर रखें. इस टोटके को करने से पहले शनि मंदिर जाकर दर्शन करें.

3. सुख-समृद्धि के लिए लहसुन का टोटका खास है. इसके लिए शनिवार के दिन एक डंडी में लहसुन की 7 कलियों को बांधकर घर के आंगन या छत पर रख दें। ऐसा करने से नजर दोष दूर होता है. साध ही धन की समस्या दूर होती है.

4. व्यापार में आर रही परेशानियों के लिए लहसुन का टोटका मददगार है. इसके लिए शनिवार के दिन दुकान या फैक्ट्री के मुख्य द्वार पर पांच लहसुन की कलियों को लाल कपड़े में बांधकर लटका दें. इस टोटके के आर्थिक बाधा दूर होगी.

5. यदि बच्चे बराबर बीमार हो रहे हैं, तो 7 लहसुन को उनके शरीर से उतारकर 5 लाल साबूत मिर्च के साथ जला दें. इससे नजरदोष से छुटकारा मिलेगा और बीमारी जल्द दूर होगी.

Next Story