अध्यात्म

हाँथ की इस रेखा से जाने, आपके पार्टनर से शादी होगी या नहीं?

हाँथ की इस रेखा से जाने, आपके पार्टनर से शादी होगी या नहीं?
x
हाथ में पाई जाने वाली रेखाओं से विवाह तथा प्रेम प्रसंग का पता लगाया जा सकता है। कहा जाता है कि हाथ की सबसे छोटी उंगली के नीचे पाई जाने वाली रेखा विवाह रेखा कहलाती है।

हाथ में पाई जाने वाली रेखाओं से विवाह तथा प्रेम प्रसंग का पता लगाया जा सकता है। कहा जाता है कि हाथ की सबसे छोटी उंगली के नीचे पाई जाने वाली रेखा विवाह रेखा कहलाती है। इस रेखा के पास पाई जाने वाली अन्य रेखाएं बताती है कि अपका जीवन में कितने लागों के साथ प्रेम प्रसंग चलेगा। वहीं विवाह रेखा के और भी गुणों के बारे में जानकारी एकत्र कर यह पता लगाया जा सकता है कि हमें जीवन में विवाह के बाद कैसी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। आइये जाने विवाह रेखा के सम्बंध में

पता चलता है लव लाइफ

  1. व्यक्ति की हथेली के सबसे छोटी उंगली के नीचे विवाह की रेखा पाई जाती है। उस स्थान पर जितनी रेखाएं होगी जातक का उतने लोगों के साथ प्रेम प्रशंग होगा। अगर तीन रेखा है जिसमें एक रेखा पुष्ट गहरी है और दो रेखाएं पतली हैं। तो इसका मतलब है कि दो लोगों के साथ प्रेम प्रसंग तथा एक विवाह होगा।
  2. कहा गया है कि अगर विवाह रेखा ह्दय रेखा को काटती हुई नीचे की ओर जाये तो इसका मतलब होता है कि जातक को विवाह के बाद परेशानी होगी।
  3. अगर आपकी विवाह रेखा पुष्ट है। वह स्पष्ट होने के साथ ही किसी दूसरी रेखा को नहीं काटती है। ऐसे में माना जाता है कि वैवाहिक जीवन खुशहाल रहेगा।
  4. इसके विपरीत अगर विवाह रेखा टूटी हुई अस्पष्ट हो तो विवाह में तथा विवाह के बाद अड़चनों का सामना करना पड़ सकता है।
  5. अगर विवाह रेखा सूर्य रेखा तक जाये तो इसका मतलब होता है कि जातक का विवाह किसी बडे़े घराने में होगा।

नोट-ः उक्त समाचार में दी गई जानकारी सूचना मात्र है। रीवा रियासत समाचार इसकी पुष्टि नहीं करता है। दी गई जानकारी प्रचलित मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। ऐसे में किसी कार्य को शुरू करने के पूर्व विशेषज्ञ से जानकारी अवश्य प्राप्त कर लें।

Next Story