अध्यात्म

Kaudi Ke Is Upay Se Bane Ameer: 1 सेकंड में करोड़पति कर देगी कौड़ियां

kaudi ke Upay In Hindi
x

kaudi ke Upay In Hindi

kaudi ke Upay: हिंदू धर्म में कौड़ी को मां लक्ष्मी का प्रतीक माना गया है.

kaudi ke Upay In Hindi: हिंदू धर्म में कौड़ी को मां लक्ष्मी का प्रतीक माना गया है और कहते हैं कि यदि पैसे रखने की जगह पर कौड़ी रख दी जाए तो कभी धन संबंधी समस्याओं का सामना नहीं करना पड़ता.

Kaudi Ke Totke कहते हैं कि जिस घर में मां लक्ष्मी विराजती हैं, वहां धन से जुड़ी समस्याएं अभी वास नहीं करती. मां लक्ष्मी की पूजा में कौड़ी को शामिल करने से आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होती है और व्यक्ति को सुख-समृद्धि की प्राप्ति होती है। धार्मिक ग्रंथों के अनुसार मां लक्ष्मी और कौड़ी की उत्पत्ति समुद्र मंथन के दौरान हुई थी।

कौड़ी के उपाय करेंगे मालामाल kaudi ke Upay

-ज्योतिष शास्त्र के अनुसार शुक्रवार के दिन पीली कौड़ी को मां लक्ष्मी की मूर्ति के समक्ष रखें और शाम को विधि-विधान के साथ पूजन करें. इसके बाद कौड़ियों को दो अलग-अलग हिस्सों में बांटकर उन्हें अलग-अलग लाल रंग के कपड़ें में बांधें. फिर इनकी पोटली बनाकर एक पोटली अपनी तिजोरी में रखें और दूसरी अपने पर्स में. कहते हैं कि इस उपाय को करने से आर्थिक तंगी दूर होती है.

-अगर आप काफी समय से नौकरी के क्षेत्र में असफल हो रहे हैं और सफलता पाना चाहते हैं तो कौड़ी का उपाय बेहद लाभदायक साबित हो सकता है. इसके लिए 11 कौड़ियां लें और उन्हें मंदिर में अर्पित कर दें. इनमें से 7 कौड़ियां लेकर लाल रंग के कपड़े बांध लें और इंटरव्यू के दौरान अपने साथ रखें. इस उपाय को करने से आपको सफलता अवश्य मिलेगी.

-इसके अलावा 11 कौड़ियां लेकर उन्हें एक लाल रंग के कपड़े में बांधकर अपने घर के मुख्य द्वार पर लटका दें. ऐसा करने से नकारात्मक ऊर्जा दूर होती है और घर में सुख-समृद्धि का वास होता है.

-परिवार के सदस्यों को बुरी नजर से बचाने के लिए एक पीले रंग की कौड़ी को ताबीज में बांधकर उन्हें पहना दें. इससे बुरी नजर से बचाव होगा.

-शुक्रवार के दिन कुछ सफेद रंग की कौड़ियां लेकर आएं और उन्हें सफेद केसर व हल्दी के घोल में भिगोकर रख दें. इसके बाद इन्हें एक लाल रंग के कपड़े में बांधकर उस पोटली को तिजोरी में रख दें. इससे धन संबंधी समस्याओं का सामना नहीं करना पड़ेगा.

Next Story