अध्यात्म

Janmashtami 2021: जन्माष्टमी के दिन बदलनी हो अपनी किस्मत तो करे ये काम

Shashank Dwivedi
27 Aug 2021 12:30 PM GMT
Janmashtami 2021
x

Janmashtami 2021

भाद्रपद की कृष्ण पक्ष की अष्टमी तिथि को जन्माष्टमी (Janmashtami 2021) मनाई जाती है.

भाद्रपद की कृष्ण पक्ष की अष्टमी तिथि को जन्माष्टमी (Janmashtami 2021) मनाई जाती है. भगवान विष्णु ने धरती पर से पाप का नाश करने के लिए कृष्ण अवतार में जन्म लिया था. तभी से हर साल इस दिन जन्माष्टमी मनाई जाती है. सभी घरों में जन्माष्टमी (Janmashtami 2021) का पर्व मनाने के लिए जोर-शोर से तैयारियां चल रही हैं.

बता दे की इस साल जन्माष्टमी का पर्व 30 अगस्त 2021 को मनाया जाएगा. अगर आप आर्थिक तंगी से जूझ रहे हैं तो आज हम आपको इससे मुक्ति के उपाय बताएंगे. जन्माष्टमी के दिन घर पर गाय और बछड़े की मूर्ति लानी चाहिए. इससे आपकी आर्थिक स्थिति में धीरे-धीरे सुधार होना शुरू हो जाएगा.

संतान प्राप्ति की इच्छा रखने वाले दंपत्य के लिए भी ये उपाय फायदेमंद है. वहीं, अगर आप नौकरी में बढ़ोतरी चाहते हैं या आमदनी बढ़ाना चाहते हैं, तो जन्माष्टमी के दिन सात कन्याओं को बुलाकर खीर खिलाएं. और ऐसा आप आगे के पांच शुक्रवार तक लगातार करें. ऐसा करने से आपकी आमदनी में बढ़ेतरी होनी शुरू हो जाएगी.

जन्माष्टमी के दिन भगवान श्रीकृष्ण पर परिजात के फूल चढ़ाएं. इसके अलावा शंख में दूध भरकर बाल गोपाल पर चढ़ाएं.

जन्‍माष्‍टमी व्रत में फल खाए जा सकते हैं, इसलिए रसीले फलों का भरपूर सेवन करें. तरबूज ककड़ी और खरबूजे जैसे पानी वाले फलों का सेवन करें. इसके अलावा केला, सेब और अमरूद भी खाए जा सकते हैं.

Next Story
Share it