अध्यात्म

Itr Totka: इत्र का टोटका करते ही आने लगेगा घर में पैसा, जिंदगी में मिलेगी तरक्की ही तरक्की

Itr Totka: इत्र का टोटका करते ही आने लगेगा घर में पैसा, जिंदगी में मिलेगी तरक्की ही तरक्की
x
Itr Totka: इत्र का टोटका करते ही आने लगेगा घर में पैसा, जिंदगी में मिलेगी तरक्की ही तरक्की! Money will start coming in the house as soon as you do the trick of perfume, progress will be made in life

Itr Totka: इत्र जिसका नाम लेते ही दिलो-दिमाग में सुगंध का अहसास होने लगता है। जब हमारे आसपास इत्र की सुगंध फैल जाती है तो उस स्थान का वातावरण अपने आप अच्छा लगने लगता है। इत्र का उपयोग पूर्वकाल से चला आ रहा है। आज भी देवी-देवताओं के पूजा-पाठ में इत्र का उपयोग अवश्य किया जाता है। कहते हैं स्थान पर इत्र रखा होता है वहां सकारात्मक ऊर्जा बहुत तेजी के साथ फैलती है।

इन देवताओं को बहुत पसंद है इत्र

कहा जाता है कि माता लक्ष्मी और बजरंगबली को इत्र बहुत पसंद है। इन देवताओं को इत्र अर्पित करने से बहुत जल्दी प्रसन्न होते हैं। वैसे सभी देवताओं को पूजा के समय अवश्य अर्पित करना चाहिए। ज्योतिष शास्त्र में इत्र का बहुत महत्व बताया गया है।

वैवाहिक जीवन में मधुरता

अगर आप चाहते हैं कि आपके वैवाहिक संबंध मजबूत रहे। पति पत्नी के संबंध मधुर हो। ऐसे में बताया गया है कि शुक्रवार के दिन पति या पत्नी दोनों मिलकर किसी को इत्र का दान अवश्य करें। यह दान मंदिर में भी किया जा सकता है या किसी व्यक्ति को भी दे सकते हैं।

साथ ही बताया गया है कि पति पत्नी में मधुरता कायम रखने के लिए बुधवार के दिन पत्नी को कम से कम 3 घंटे का मौन व्रत रखना चाहिए। इससे लाभ होता है।

वही बताया गया है कि शुक्रवार के दिन पत्नी को अपने हाथ से खीर बनाकर पति और घर वालों को खिलाना चाहिए। ऐसा करने से पति पत्नी परिवार जनों में में प्रेम भाव बढ़ता है।

घर में आती है बरक्कत

आप चाहते हैं कि आपके घर की बरक्कत हो। इसके लिए मंगलवार के दिन हनुमान जी को चोला चढ़ाएं। उनके दोनों कंधों में इत्र लगाएं। चमेली का दीपक जलाएं तथा गुलाब के फूलों की माला बनाकर चढ़ाना चाहिए। ऐसा करने से हनुमान जी की कृपा प्राप्त होती है।

शुक्र ग्रह को करें शांत

अगर आपकी कुंडली में शुक्र ग्रह के अशुभ प्रभाव प्राप्त हो रहे हैं। तो इसके लिए शुक्रवार के दिन माता लक्ष्मी को इत्र और श्रंगार की वस्तुएं प्रदान करें। ऐसा करने पर अवश्य ही शुक्र देव आप पर कृपा करेंगे।

नोट- इस समाचार में दी गई जानकारी सूचना मात्र है। इस पर पूर्ण भरोसा करने के पहले विशेषज्ञ से जानकारी प्राप्त करें। रीवा रियासत समाचार इसकी पुष्टि नहीं करता। किसी भी उपाय को अपनाने के पूर्व विशेषज्ञ से जानकारी अवश्य लें।

Next Story