अध्यात्म

अगर आपका नाम A, K, M, T, P, S, R, N, G, तथा V, Y से शुरू होता है तो ये खबर पढ़ हिल जाएंगे आप

अगर आपका नाम A, K, M, T, P, S, R, N, G, तथा V, Y से शुरू होता है तो ये खबर पढ़ हिल जाएंगे आप
x
know your nature by first alphabet of name: आपके नाम का आपके व्यक्तित्व पर क्या प्रभाव पड़ता है

know your nature by first alphabet of name: जिस तरह से मूलांक और भाग्यंक व्यक्ति के जीवन से जुड़े हुए कई बातों को उजागर करता है। ठीक उसी तरह अंग्रेजी के कुछ खास 11 अक्षर ऐसे हैं जो जातक के भाग्य के रहस्यों की जानकारी देते हैं। अंग्रेजी के यह 11 अक्षर ए, के, एम, टी, पी, एस, आर, एन, जी, व्ही तथा वाई है। अगर आपके नाम भी इन अक्षरों से शुरू होते हैं तो एक बार इस पर नजर अवश्य दौड़ाए और विचार करें।

ए नाम वाले लो बहुत मेहनती होने के साथ धैर्यवान होते हैं। कुछ मामलों में यह आलसी भी बताए गए हैं। घुमा फिराकर बात करना इन्हें अच्छा नहीं लगता। साथ ही यह अपने लिए कड़वा सच भी सामने पर सुनना पसंद करते हैं।

के नाम वाले काफी भाग्यशाली होते हैं। उनका चेहरा सदैव प्रसन्न में दिखता है। इन व्यक्तियों में गजब का आकर्षण होता है। दूसरों की मदद करने में यह सदैव आगे रहते हैं। ऐसे लोगों पर आसानी से विश्वास किया जा सकता है।

एम नाम वाले लोग जीवन में बहुत कुछ प्राप्त करना चाहते हैं, या यूं कहा जाए कि इनका ख्वाब बहुत बड़ा होता है। यह प्यार मोहब्बत के साथ रहकर जीवन व्यतीत करने के आदी होते हैं। किसी से बैर भाव नहीं रखते। ऐसे लोग समाज को बांधने का काम करते हैं।

टी नाम वाले लोग जिद्दी स्वभाव के होने के साथ ही किसी न किसी परेशानी में उलझे ही रहते हैं। लेकिन फैमिली का विशेष ध्यान रखते हैं। बात अगर पैसा खर्च करने की होती पूरी सावधानी बरतते है। प्यार के मामले में बहुत ही संवेदनशील बताए गए हैं। जीवनसाथी को पूरे मन से जीवन भर लिए स्वीकार करते हैं।

पी नाम वाले लोग सच्चे और ईमानदार होते हैं। किस्मत भी इनका भरपूर साथ देती है। भाग्यशाली इतने होते हैं कि अनचाही सफलता भी नहीं प्राप्त होती है। खर्च के मामले में इनका हाथ खुला रहता है।

एस नाम वाले लोग काफी मेहनती होते हैं। बात करने का अंदाज इन्हें स्वयं ही नुकसान पहुंचाता है। प्यार के मामले में संकोची स्वभाव के होते हैं। किसी भी परेशान व्यक्ति का सहयोग करना इन्हें अच्छा लगता है।

आर नाम वाले लोग सामाजिक जीवन ज्यादा पसंद नहीं करते। इसके बाद भी परिवार को बहुत अहमियत देते हैं। पढ़ने लिखने में ज्यादा रुचि नहीं होती। ऐसे नाम के लोगों का वैवाहिक जीवन काफी उथल-पुथल भरा रहता है।

एन नाम वाले लोग होशियार होने के साथ ही सामने वाले को प्रभावित करने की क्षमता रखते हैं। यह जीवन में आगे बढ़ने के लिए कई तरह के कार्य एक साथ करना चाहते हैं। तो हानि उठानी पड़ती है।

जी नाम वाले लोग आरामदेह जीवन जीना पसंद करते हैं। लेकिन अपने काम को महत्व देते हैं। यह लोग दिल के साथ बताए गए हैं। लेकिन अपने मन की बात किसी के सामने बहुत जल्दी नहीं रखते। इसी तरह प्यार के मामले में भी इनका स्वभाव संकोची होता है।

व्ही नाम वाले लोग आकर्षक और खुशमिजाज होते हैं। मेहनत कम करते हैं इसके बाद भी खूब धन कमाते हैं। इनके मन की बात निकलवाना बहुत कठिन होता है।

वाई नाम वाले लोगो में इगो ठूस ठूस कर भरा होता है। यह अपने आप को स्पेशल दिखाना चाहते हैं। इसी चक्कर में समाज से इनका जुड़ाव कम होता जाता है। फिर भी सफलता के मामले में यह बहुत भाग्यशाली होते हैं। किसी न किसी तरह अपना काम निकलवा ही लेते हैं।

नोट- इस समाचार में दी गई जानकारी सूचना मात्र है। इस पर पूर्ण भरोसा करने के पहले विशेषज्ञ से जानकारी प्राप्त करें। रीवा रियासत समाचार इसकी पुष्टि नहीं करता।

Sandeep Tiwari | रीवा रियासत

Sandeep Tiwari | रीवा रियासत

    Next Story