अध्यात्म

Radix Number 6: मूलांक क्या है? कहीं आपका मूलांक 6 तो नहीं, जानें अपना भविष्य

Radix Number 6: मूलांक क्या है? कहीं आपका मूलांक 6 तो नहीं, जानें अपना भविष्य
x
Astrology Arithmetic: ज्योतिष शास्त्र में मूलांक 6 के जातकों का भविष्य कैसा होता है इस संबंध में जानेंगे।

Mulank Astrology: ज्योतिष शास्त्र में अंकगणित का बहुत बड़ा महत्व बताया गया है। अंकगणित एक ऐसा माध्यम है जिसमें अगर आप अपने जन्म से जुड़ी हुई कुछ बातों को नहीं जानते हैं उसके बाद भी आप अपने भविष्य के बारे में सब कुछ जान सकते हैं। आज हम कुछ ऐसी खास जन्म की तारीख बताने जा रहे हैं अगर इन तारीखों में आपका जन्म हुआ है तो आप भी मिलान कर सकते हैं। ज्योतिष शास्त्र में मूलांक 6 के जातकों का भविष्य कैसा होता है इस संबंध में जानेंगे।

क्या है मूलांक 6?

What is radix 6: आपका जन्म महीने की 6 तारीख या फिर 15 तारीख या फिर 24 तारीख को हुआ है तो आपका मूलांक 6 कहलाएगा। महीने की 6 तारीख अपने आप में एक मूलांक है। इसके बाद 15 तारीख को अगर जोड़ा जाए तो इसका मूलांक 6 होगा, इसी तरह 24 को जोड़ने पर 6 हो जाता है इसीलिए 24 तारीख को भी 6 मूलांक माना गया है। कहने का मतलब अगर आप के जन्म की तारीख 6, 15 या 24 है तो आइए जाने क्या और कैसा होगा इनका जीवन ।

ऐसे होते हैं मूलांक 6 के जातक

How are the people of Radix 6: मूलांक 6 के जातकों के लिए कहा गया है कि इन्हें धन दौलत की कमी नहीं होती। जीवन में सुख समृद्धि प्राप्त होती है। भाग्य साथ देता है तभी तो इन्हें जीवन की हर चीजें बड़ी आसानी से प्राप्त होती हैं।

महंगी चीजों को खरीदना इनका शौक होता है। शानो शौकत के साथ जीवन व्यतीत करना इनकी फितरत होती है। लेकिन स्वभाव से यह बड़े दिलचस्प होते हैं। इन्हें घूमना फिरना काफी पसंद होता है।

मूलांक 6 के जातकों का शुक्र ग्रह मजबूत स्थिति में रहता है। शुक्र की बदौलत इन्हें छोटी उम्र में ही सफलता प्राप्त होती है। बताया गया है कि यह काफी पापुलर लोग होते हैं। यह जिनसे भी मिलते हैं बहुत जल्दी अपना बना लेते हैं। ज्योतिष शास्त्र मूलांक 6 के जातक को मेहनती और सफल इंसान बताता है।

ऐसे लोग काफी प्रतिभावान होते हैं। सजना सवरना इन्हें अच्छा लगता है। यह लोग हर स्थिति में अपने आपको फिट रखते हैं। जीवन को खुल कर जीते हैं। लेकिन इन्हें काफी खर्चीले स्वभाव का बताया गया है। अपना पैसा तो खर्च करते हैं साथ ही मित्र मंडली से भी खूब पैसा खर्च करवाते हैं।

Sandeep Tiwari | रीवा रियासत

Sandeep Tiwari | रीवा रियासत

    Next Story