अध्यात्म

Dhan Upay: धनवान बनना है तो घर में बिल्ली की यह चीज रखें, कभी नहीं कम होगा पैसा

Dhan Upay
x
Dhan Upay In Hindi: अगर जीवन में व्यक्ति को धनवान बनना है तो परिश्रम के साथ ही अन्य उपाय करने चाहिए।

Dhan Upay In Hindi: अगर जीवन में व्यक्ति को धनवान बनना है तो परिश्रम के साथ ही अन्य उपाय करने चाहिए। कई बार यह छोटे-छोटे उपाय कितने कारगर सिद्ध हो जाते हैं कि व्यक्ति को धनवान बनने से कोई नहीं रोक पाता। उसके विकास के मार्ग में आने वाली तमाम आने वाली बाधाएं दूर हो जाती हैं। इसी उपाय में से एक है बिल्ली की गर्भनाल। बिल्ली को लक्ष्मी का स्वरूप माना गया है। बताया गया है कि बिल्ली की गर्भनाल अगर रख लिया जाए तो वह लक्ष्मी यंत्र की तरह काम करता है।

दुर्लभ है बिल्ली की गर्भनाल

बिल्ली की गर्भनाल प्राप्त करना दुर्लभ बताया गया है। बहुत कम लोगों को बिल्ली की गर्भनाल प्राप्त हो पाती है। इसके लिए लाख प्रयास कर ले बहुत कम लोगों को ही सफलता प्राप्त होती है। क्योंकि बिल्ली जब बच्चा देती है उसके बाद गर्भनाल प्राप्त किया जाता है। लेकिन सहज तरीके से इसे प्राप्त करना नामुमकिन है। बहुत भाग्यशाली लोगों को यह गर्भनाल प्राप्त हो पाती है।

गर्भनाल ऐसे रखें

अगर किसी भी भाग्यशाली पुरूष को बिल्ली की गर्भनाल प्राप्त हो जाती है तो उसे रखने का एक खास तरीका है। जिससे वह खराब नहीं होती और बहुत ही शुभ परिणाम देता है। गाय की गर्भनाल को रखने के लिए सबसे पहले उस नाल पर हल्दी का पाउडर लगा दे। हल्दी वैसे भी बहुत पवित्र चीज है साथ ही बताया गया है कि जब बिल्ली के गर्भनाल में हल्दी का लेप लगा दिया जाता है तो वह लक्ष्मी यंत्र बन जाता है। जो धन आगमन के सभी रास्तों को खोल देता है।

बताया गया है कि जिसके घर में बिल्ली की गर्भनाल रखी होती है उस घर में कभी भी दरिद्रता नहीं आती। सदैव धन संपत्ति भरी रहती है। बिल्ली की नाल सदैव संभाल कर रखना चाहिए। कहा तो यहां तक जाता है कि जिस घर में बिल्ली की गर्भनाल रखी होती है वहां माता लक्ष्मी की कृपा सदैव बनी रहती है।

नोट- इस समाचार में दी गई जानकारी सूचना मात्र है। इस पर पूर्ण भरोसा करने के पहले विशेषज्ञ से जानकारी प्राप्त करें। रीवा रियासत समाचार इसकी पुष्टि नहीं करता।

Sandeep Tiwari | रीवा रियासत

Sandeep Tiwari | रीवा रियासत

    Next Story