अध्यात्म

बिजनेस में चाहिए तरक्की तो इन बातों का सदैव रखें ध्यान

Get Higher Returns by Investing in Corporate FDs
x
अगर बिजनेस में आपको तरक्की चाहिए तो शस्त्रों एवं प्रचलित मान्यताओं में बताई गई बातों का सदैव ध्यान रखना चाहिए।

अगर बिजनेस में आपको तरक्की चाहिए तो शस्त्रों एवं प्रचलित मान्यताओं में बताई गई बातों का सदैव ध्यान रखना चाहिए। साथ में उनका पालन अनिवार्य रूप से करना चाहिए। कहा गया है कि अगर इन बातों का विधि-विधान से पालन किया जाय तो बिजनेश में दिन दूरी रात चौगनी वृद्धि होती है। साथ ही कहा गया है कि अपके पास इतना पैसा आयेगा कि आप उसे समेट नहीं पायेंगे। आपके दुकान में ग्राहकों की सदैव लाइन लगी रहेगी। आइये जाने क्या करना होगा और कैसे करना होगा।

अपनाएं यह उपाय

  1. बताया गया है कि अगर बिजनेस शुरू करने जा रहे है तो अपको हर मंगलवार एक छोटा सा लेकिन बहुत महत्वपूर्ण कार्य करना चाहिए। इसके लिए बताया गया है कि 11 पीपल के पत्ते लेकर उसमें लाल चंदन से राम-राम लिखें। इसके बाद उन पत्तों को हुनुमान जी पर चढ़ा दें। ऐसा करने से व्यापार में सफलता मिलती है।
  2. वहीं बताया गया है आप दूसरा उपाय भी कर सकते हैं। इसके लिए आपको सोमवार के दिन बेलपत्र में केसर से ओम नमः शिवाय लिखना है और शिवलिंग पर चढ़ाना है। ऐसा लगातार 16 सोमवार करने से बिजनेस में आ रही बाधाएं दूर हो जाती हैं और लाभ होना शुरू हो जाता है।
  3. कहा गया है कि अगर आप अपने दुकान या फिर फैक्ट्री के लिए सामान खरीदने जा रहे हैं तो आप दुकान में किसी जगह चुपके से 51 रूपये रख दें। सामान लेकर आने के बाद उस रूपये को लेकर किसी मंदिर में चढ़ा दें या फिर किसी जरूरत मंद व्यक्ति को दें। ऐसा करने से बिजनेस में तरक्की आती है।
  4. दुकान खोलने के बाद प्रतिदिन कपूर तथा कुमकुम मिलाकर जलाएं। इसके भस्म को धन रखन के स्थान पर रखें।
  5. दुकान खोलने के तुरंत बाद अगर कोई ग्राहक आ जाये तो प्रयास करें कि वह कुछ खरीदे बिना वापस न जाय। चाहे उससे कम मुनाफा ही क्यों न मिल रहा हो।
  6. बताया गया है कि गुरूवार के दिन श्यामा तुलसी के पत्तों को तोड़कर पीले कपडे में बांध लें। इसे बिजनेस के पैसा रखने वाले स्थान पर रखें। अवश्य ही लाभ होगा।

नोट-ः उक्त समाचार में दी गई जानकारी सूचना मात्र है। रीवा रियासत समाचार इसकी पुष्टि नहीं करता है। दी गई जानकारी प्रचलित मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। ऐसे में किसी कार्य को शुरू करने के पूर्व विशेषज्ञ से जानकारी अवश्य प्राप्त कर लें।

Next Story