अध्यात्म

अगर घर में इस जगह रखते है दवाईयां तो तुरंत हटा दे, वरना कभी नहीं दूर होगी बीमारियां

अगर घर में इस जगह रखते है दवाईयां तो तुरंत हटा दे, वरना कभी नहीं दूर होगी बीमारियां
x
हमारे वास्तु शास्त्र में जीवन से जुड़ी हुई कई बातें बताई गई है। सभी बातें लाभप्रद है।

हमारे वास्तु शास्त्र में जीवन से जुड़ी हुई कई बातें बताई गई है। सभी बातें लाभप्रद है। इनका पालन करना अपने जीवन स्तर को ऊंचा उठाने जैसा है। लेकिन कई बार लोग इन्हें पुरानी रूढ़िवादी बातें मान कर अनदेखा कर देते हैं जो गलत परिणाम प्राप्त होते हैं। आज हम दवा के संबंध में वास्तु शास्त्र के बताए अनुसार कुछ नहीं हम बताने जा रहे हैं। कहा गया है कि अगर दवाइयां करके सही जगह पर नहीं रखी हैं तो बीमार व्यक्ति को स्वास्थ्य लाभ बहुत देर से मिलेगा।

किस दिशा में रखें दवाई

वास्तु शास्त्र कहता है कि हमें रोगी की दवा उत्तर पूर्व की दिशा में रखनी चाहिए। ऐसा करने पर रोगी की सेहत में जल्द सुधार होता है। साथ ही दवाइयां बहुत जल्दी असर करती है।

वास्तु शास्त्र के बातें उसी तरह सिद्ध हो रही है जैसे अगर फ्रिज में रखने वाली दवाइयों को बाहर रख दिया जाए तो वह खराब हो जाती है। उनकी सही परिणाम रोगी को प्राप्त नहीं होते। ठीक इसी तरह वास्तुशास्त्र के नियमों का पालन न करने पर हमें अपेक्षित परिणाम प्राप्त नहीं होते।

इन जगहों पर न रखें दवा

हम दवा रखने की बात कर रहे हैं तो हमें यह भी जानना चाहिए कि किस दिशा में दवा रखने पर हमें नुकसान हो सकता है। इसके लिए बताया गया है कि उत्तर और पश्चिम के कौन वाली दिशा में कभी भी दवाई नहीं रखनी चाहिए।

ऐसा करने पर रोगी का स्वास्थ्य ठीक नहीं होता है। चाहे कितनी भी अच्छी दवा क्यों न उसे खिलाई जाए।

बताया गया है कि किचन के प्लेटफार्म पर कभी भी रोगी की दवा नहीं रखनी चाहिए। ऐसा करने पर रोगी का जीवन भर स्वास्थ्य ठीक नहीं रहेगा। उसे किसी न किसी बीमारी का सामना लगातार करना पड़ेगा।

नोट-ः उक्त समाचार में दी गई जानकारी सूचना मात्र है। रीवा रियासत समाचार इसकी पुष्टि नहीं करता है। दी गई जानकारी प्रचलित मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। ऐसे में किसी कार्य को शुरू करने के पूर्व विशेषज्ञ से जानकारी अवश्य प्राप्त कर लें।

Next Story