अध्यात्म

अगर घर में पालते है तोता तो ये खबर पढ़ हिल जाएंगे आप! फटाफट जाने

green parrot vastu
x

green parrot vastu

Green Parrot Vastu: अगर घर में तोता पाल लिया जाए तो राहु केतु और शनि की बुरी नजर नहीं पड़ती.

Parrot Coming In House Good Or Bad, Parrot Statue Vastu: जीवन में ग्रहों का महत्व कई बार लोग समझ नहीं पाते। लेकिन जब स्थिति काफी उलझन भरी हो जाती है उस समय इन सब बातों का हमारे जीवन में महत्व बढ़ जाता है। वास्तु और ज्योतिष शास्त्र के हिसाब से ग्रह दोष दूर करने के लिए कई सरल उपाय भी है। बताया गया है कि अगर घर में तोता पाल लिया जाए तो राहु केतु और शनि की बुरी नजर नहीं पड़ती। लेकिन तोता पालने के लिए कुछ खास बातों का ध्यान रखना आवश्यक है। आइए जाने के बारे में।

दिशाओं का रखें ध्यान

Parrot Coming In House Meaning अगर आप तोता पालना चाहते हैं तो उसे रखने का उचित इंतजाम अवश्य कर ले। तोते को किस दिशा में रखना है यह भी निश्चित कर ले इसके लिए भी वास्तु और ज्योतिष शास्त्र में स्थान बताए गए हैं। तोते को सताए पूर्व उत्तर दिशा में रखना चाहिए। ऐसा करना बहुत शुभ बताया गया है।

तोता पालने के फायदे

keeping birds at home according to vastu बताया गया है कि अगर आप घर में तोता पाले हुए हैं तो घर में पार्टी बनर्जी का संचार बना रहेगा। घर में होने वाली तरह-तरह की बीमारियां दूर होगी। घर में निवास करने वाले लोगों के मन में निराशा के भाव नहीं आएंगे।

do parrots bring bad luck कहा गया है कि जिस घर में तोता पाला जाता है घर के लोगों की अकाल मृत्यु नहीं होती। साथी घर से दरिद्रता दूर होती है। अगर आप तोता नहीं पालना चाहते हैं तो घर में तोते की फोटो अवश्य लगा कर रखें इससे भी ग्रह दोष कम होता है।

green parrot coming in house meaning अगर आप घर में तोता पाल कर रखे हुए हैं तो ऐसा प्रयास करें कि तोता खुश रहे। उसे खाने पीने का पूरा इंतजाम रखें। अगर घर में पाला हुआ तोता निराश और दुखी रहता है तो इससे घर में नकारात्मक प्रभाव पड़ते हैं।

अगर दांपत्य जीवन में कुछ ज्यादा ही खींचतान चल रही हो तो घर में तोता पाले। इससे वैवाहिक जीवन खुशहाल और घर में सकारात्मक माहौल बना रहेगा।

Next Story