अध्यात्म

अगर आपकी हथेली में है ऐसे निशान तो होने वाली है गंभीर बीमारी, जानिए!

अगर आपकी हथेली में है ऐसे निशान तो होने वाली है गंभीर बीमारी, जानिए!
x
हस्तरेखा शास्त्र केवल हमारे भाग्य में, धन के संबंध में, विवाह के संबंध में ही नहीं बताता।

हस्तरेखा शास्त्र केवल हमारे भाग्य में, धन के संबंध में, विवाह के संबंध में ही नहीं बताता। हाथ की रेखाओं से गंभीर बीमारी का पता लगाया जा सकता हैं। आवश्यकता है तो सिर्फ उन निशानों पर गौर करने की तथा सचेत होने की। हमारे ज्योतिषी तो यहां तक कहते हैं कि हस्तरेखा से दुर्घटना, बीमारी, भाग्योदय, हानी तथा लाभ के बारे में सटीक पता लगाया जा सकता है। आइए जाने सचेत करने वाले हस्तरेखा के संकेत।

  1. कहा गया है कि यदि हाथ में जीवन रेखा और स्वास्थ्य रेखा एक साथ मिली हो तो इसे अशुभ माना गया है। ज्योतिष शास्त्र के बताए अनुसार जातक पर गंभीर बीमारी का खतरा होता है । ऐसे में इन रेखाओं का खास ध्यान रखना चाहिए।
  2. कहा गया है कि यदि हथेली के शनि पर्वत पर गोल निशान हो, शनि पर्वत की स्थिति अच्छी न हो तो ऐसे में जातक नौकरी के मामले में बहुत परेशान रहता है। कई बार तो जातक को कैरियर में बड़े संकट का सामना भी करना पड़ सकता है।
  3. हथेली के बीच में क्रॉस का चिन्ह कर्जदार बनाता है। आमतौर पर तो नहीं पर जीवन में कई ऐसे उतार चढ़ाव आते हैं जब व्यक्ति को मजबूरन कर्ज लेना पड़ता है।
  4. अगर किसी भी जातक के विवाह रेखा पर द्वीप का चिन्ह है तो उसकी मैरिज लाइफ मुश्किलों से भरी होती है। विवाह के बाद उसे परेशानी का सामना करना पड़ सकता है।

नोट-ः उक्त समाचार में दी गई जानकारी सूचना मात्र है। रीवा रियासत समाचार इसकी पुष्टि नहीं करता है। दी गई जानकारी प्रचलित मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है।

Next Story