अध्यात्म

अगर आपके हाँथ में है 'H' आकृति वाला निशान तो 40 की उम्र में हो जाएंगे मालामाल

अगर आपके हाँथ में है H आकृति वाला निशान तो 40 की उम्र में हो जाएंगे मालामाल
x
हांथ में पाई जाने वाली रेखाएं हमारे भविष्य का संकेत देती है। वहीं ज्योतिषाचार्यों की माने तो पता चलता है कि हांथ में मौजूद रेखाएं कई बार ऐसी-ऐसी आकृति बना लेते हैं जिसे देखकर यह अंदाजा लगाया जा सकता है कि कब आपकी किस्मत सबसे ज्यादा साथ देगी और आप धनवान हो जायेंगे।

हांथ में पाई जाने वाली रेखाएं हमारे भविष्य का संकेत देती है। वहीं ज्योतिषाचार्यों की माने तो पता चलता है कि हांथ में मौजूद रेखाएं कई बार ऐसी-ऐसी आकृति बना लेते हैं जिसे देखकर यह अंदाजा लगाया जा सकता है कि कब आपकी किस्मत सबसे ज्यादा साथ देगी और आप धनवान हो जायेंगे। क्योंकि व्यक्ति जब से होष सम्हालता है तब से वह धनवान बनने के लिए हर जतन करने में जुटा रहता है। लेकिन कई बार भग्य के साथ न देने से उसे सफलता नही मिलती।

हांथ में देखें यह आकृति

हस्तरेखा का बारीकी से अध्ययन कर ज्ञान रखने वाले ज्योतिषाचार्यों का कहना है कि अगर आपके हांथ में 'एच' का निशान है तो आपको घबराने की आवश्यकता नही है। क्योंकि जिनकी हथेली में 'एच' की आकृति बनती है वह जीवन में उंचा मुकाम हांसिल करते हैं। ऐसे लोगों को जीवन में भले ही शुरूआती दिनो में संघर्ष करना पडे़े लेकिन वह अपने जीवन में सफल अवश्य होते है। कहा गया है कि जब उन्हे सफलता मिलने का दौर शुरू होता है पीछे मुडकर देखने की जरूरत नही होती है।

40 की उम्र है महत्वपूर्ण

कहा गया है कि अगर जातक के हांथ में 'एच' का निशान है तो उसे 40 की उम्र तक पहुंचते-पहुंचते सफलता मिलनी शुरू हे जाती है और जैसे ही वह 40 की उम्र पार कर लेता है तेजी से तरक्की करते हैं। जिसे आप अचानक से अमीर बनना भी कह सकते है। उसके पास लग्जरी जीवन जीने के लिए सभी संसाधन उपलब्ध रहते हैं।

कई बार खाते हैं धोखा

हांथ में 'एच' आकृति वाले लोगों का स्वाभाव उदार होता है। वह सहज ही लोगों पर भरोषा कर लेते हैं। उनकी इसी उदारता का फायदा उठाकर लोग ठग लेते हैं। लेकिन इनकी संघर्ष करने की प्रवृत्ति इतनी मजबूत होती है कि हर मुश्किल को पार जाते हैं।

नोट-ः उक्त समाचार में दी गई जानकारी सूचना मात्र है। रीवा रियासत समाचार इसकी पुष्टि नहीं करता है। दी गई जानकारी प्रचलित मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है।

Next Story