अध्यात्म

अगर पन्ना रत्न धारण नहीं कर पा रहे हैं तो पहने पेरिडॉट, फिर बन जाएंगे बलवान

अगर पन्ना रत्न धारण नहीं कर पा रहे हैं तो पहने पेरिडॉट, फिर बन जाएंगे बलवान
x
कुंडली में बुध ग्रह को प्रभावी बनाने के लिए, बच्चों के बुद्धि को तेज करने वाला पन्ना रत्न बहुत कीमती है।

कुंडली में बुध ग्रह को प्रभावी बनाने के लिए, बच्चों के बुद्धि को तेज करने वाला पन्ना रत्न बहुत कीमती है। ऐसे में बताया जाता है कि अगर आप पन्ना नहीं पहन पा रहे हैं तो उसका उपरत्न पेरिडॉट धारण कर सकते हैं। पेरिडॉट धारण करने पर पन्ना जैसे ही शुभ प्रभाव प्राप्त होता है। पेरिडॉट धारण करने पर भी ग्रहों के सकारात्मक प्रभाव प्राप्त होते हैं। पेरिडॉट भी बुध ग्रह को बलिष्ठ करता है।

क्या है पेरिडॉट

ज्योतिष शास्त्र में पेरिडॉट को पन्ना का उपरत्न माना गया है। इसे जबरजद जैसे नाम से भी जाना जाता है। यह देखने में चमकीला चिकना और नीले रंग का होता है। यह एक पारदर्शी रत्न है।

ऐसे करें पहचान

पेरिडॉट रत्न की पहचान करने के लिए बताया गया है कि इसे रेशमी बस में रगड़ा जाता है। अगर इसकी चमक कम नहीं होती तो माना जाता है कि यह असली है। वहीं अगर चमक कम हो जाए तो इसे नकली माना गया है।

इन्हें धारण करना चाहिए पेरिडॉट

  1. बताया गया है राशि के जातकों की कुंडली में अगर चंद्रमा है तो पेरिडॉट धारण करना शुभ माना गया है।
  2. आमतौर पर कहा जाता है की पेरिडॉट रत्न कोई भी धारण कर सकता है।
  3. मानसिक रोग के लोगों को पेरिडॉट धारण करना चाहिए। इससे दिमागी हलचल शांत होती है।
  4. पेरिडॉट रत्न बच्चों को पहनाना उत्तम बताया गया है। इससे बच्चों का मन और दिमाग शांत रहता है। साथ ही बुध ग्रह का आशीर्वाद मिलता है।
  5. पेरिडॉट रत्न को पहनने से माता लक्ष्मी की कृपा प्राप्त होती है।
  6. पेरिडॉट रत्न पहनने से भाग्योदय के संयोग बनते हैं।

नोट-ः उक्त समाचार में दी गई जानकारी सूचना मात्र है। रीवा रियासत समाचार इसकी पुष्टि नहीं करता है। दी गई जानकारी प्रचलित मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। ऐसे में किसी कार्य को शुरू करने के पूर्व विशेषज्ञ से जानकारी अवश्य प्राप्त कर लें।

Next Story