अध्यात्म

यदि आपके हांथ की रेखा में बन रहा 'Y' तो परिणाम भुगतने को हो जाए तैयार

यदि आपके हांथ की रेखा में बन रहा Y तो परिणाम भुगतने को हो जाए तैयार
x
यदि आपके हांथ की रेखा में बन रहा 'Y' तो परिणाम भुगतने को हो जाए तैयार! If 'Y' is being formed in the line of your hand, then be ready to face the consequences.

हांथ में पाई जाने वाली रेखाएं बनती और बिगड़ती रहती हैं। यह तो सभी को पता है। लेकिन कुछ ऐसे भी रेखाएं होती हैं जो जल्दी परवर्तित नही होती। ज्योतिष शास्त्र में कहा गया है कि यह रेखाएं जातक के जीवन पर अपना अलग ही प्रभाव छोड़ती है। जातक के ग्रहों की दशा के अनुसार यह रेखाएं कई बार ऐसी-ऐसी आकृति बनाती है जो देखने में अजीब जरूर लगता है लेकिन इनके परिणाम चौकाने वाले होते हैं। यह जानकारी ज्योतिष शास्त्र में दी गई है। आज हम जीवन रेखा के द्वारा बानने वाले 'वाई' निशान के सम्बंध में बात करेंगे। आइये जाने हांथ में पाई जाने वाली 'वाई' रेखा के सम्बंध में।

जीवन रेखा पर 'वाई' का निशान

ज्योतिष शास्त्र में कहा गया है कि जीवन रेखा से यदि कोई रेखा निकलकर चंद्र पर्वत की जाये और उल्टा 'वाई' का निशान बना रही है तो इसका व्यक्ति के जीवन पर बहुत प्रभाव पड़ता है।

बताया गया है कि व्यक्ति के हाथ में दो तरह की वाई रेखाएं हो सकती हैं। ऐसे में दोनो तरह की वाई रेखाओं का असर या कहें परिणाम भी दो तरह का होता है। जिसमें एक शुभ संकेत तो वही दूसरा अशुभ संकेत भी होता हैं।

जाने शुभ और अशुभ संकेत

कहा गया है कि अगर जीवन रेखा से होकर चंद्र पर्वत पर जाकर रुके और इससे बनने वाली वाई आकृति जातक के लिए शुभ फलदायक होती है। जिसके हाथ में इस तरह का निशान होता है उसे विदेश यात्रा करने का मौका मिलता है। ऐसे लोग अपना खुद का व्यवसाय करते हैं और उसमें सफलता अर्जित करते है। खूब धन दौलत कमाते हैं।

वहीं कहा गया है कि जिनके हांथ में जीवन रेखा से निकलते हुए साधारण वाई का निशान बनाए इसे अशुभ माना गया है। वही कहा गया है कि यह जिस भी उम्र में जीवन रेखा को काटती है उसी उम्र में व्यक्ति को अत्यधिक बीमार का सामना करना पड़ता है।

नोट- इस समाचार में दी गई जानकारी सूचना मात्र है। इस पर पूर्ण भरोसा करने के पहले विशेषज्ञ से जानकारी प्राप्त करें। रीवा रियासत समाचार इसकी पुष्टि नहीं करता।

Next Story