अध्यात्म

Palmistry: अगर हाथ में है यह रेखा तो जीवन में मिलता है ऊंचा स्थान, जानिए

Hast Rekha Gyan
x
ज्योतिष शास्त्रों द्वारा मस्तिष्क रेखा (mastishk rekha) में कुछ ऐसे विचार किए जाते हैं जिन से पता चल जाता है कि जातक का करियर किस दिशा में बनेगा।

Hast Rekha Gyan In Hindi: वैसे तो जीवन में व्यक्ति को उसके प्रयास के अनुसार ही सफलता और असफलता प्राप्त होती है। लेकिन ऐसा भी नहीं है कि भाग्य जिसका साथ देती है उसे कम प्रयास के बाद भी बड़ी बड़ी सफलताएं प्राप्त होती है। यही भाग्यशाली लोग कहलाते हैं। लेकिन किसका भाग्य साथ देगा और कब देगा इसकी जानकारी हमें अपने हस्तरेखा के माध्यम से हो सकती है। ज्योतिष शास्त्रों द्वारा मस्तिष्क रेखा (mastishk rekha) में कुछ ऐसे विचार किए जाते हैं जिन से पता चल जाता है कि जातक का करियर किस दिशा में बनेगा। उसे कब और कैसे सफलता प्राप्त होगी।

ऐसे करें मस्तिष्क रेखा (mastishk rekha) का विचार

  • कहा गया है कि अगर मस्तिष्क रेखा (mastishk rekha) स्पष्ट और बिना कटी फटी आगे बढ़ती हुई गुरु पर्वत की ओर झुक जाए तो ऐसे व्यक्ति कला के क्षेत्र में खूब नाम कमाते हैं। कहने का तात्पर्य यह है कि ऐसे जातक बड़े लेखक, बड़े कलाकार या बड़े नेता भी बन सकते हैं। समाज में इनकी पहचान अलग रहती है।
  • कहा गया है कि यदि मस्तिष्क रेखा बुध पर्वत की ओर हो तो व्यक्ति खास बुद्धिमान होता है। वह खूब पैसा और नाम दोनों कामता है। ऐसे लोग अपने छोटे उम्र में ही बड़े बिजनेसमैन बन जाते हैं।
  • यदि मस्तिष्क रेखा जीवन रेखा से हटकर आगे की ओर बढ़े तो ऐसे लोग तेज दिमाग के बताए गए हैं। ऐसे लोग जीवन में अपने बुद्धि के बल पर अलग पहचान बनाते हैं। ऐसे लोगों के बुद्धि की प्रशंसा घर परिवार ही नहीं पूरे समाज में होती है।
  • हस्तरेखा शास्त्र के मुताबिक यदि मस्तिष्क रेखा शनि पर्वत की ओर झुकी हो तो ऐसा व्यक्ति दार्शनिक बनता है। एक अच्छे चिंतक, धर्म का जानकार और संगीत के क्षेत्र में अच्छी पकड़ रखने वाला व्यक्ति होता है।
  • कहा गया है कि अगर आपके हाथ में भी इस तरह की रेखाएं है तो आपको चिंता की आवश्यकता नहीं है। केवल सार्थक दिशा में प्रयास करते रहें अवश्य ही एक न एक दिन आपको सफलता प्राप्त होगी।
Next Story